किसानों के उन्नति और प्रगति के संकल्प की दिशा में केन्द्र की सरकार का क्रांतिकारी फैसला – लोजपा

72
0
SHARE

पटना – आज पटना के डाकबंगला चौराहा पर लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान, लोजपा प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के आहवान् पर केन्द्र की एन0डी0ए0 सरकार की द्वारा किसानों के खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में डेढ़ गुना बढ़ोतरी किये जाने को लेकर पार्टी की ओर से किसान दिवस मनाया गया। आज के किसान दिवस कार्यक्रम में डाकबंगला चैराहा पर भारी संख्या में उपस्थित लोजपा कार्यकर्ता और समर्थकों के हुजुम को प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा 2022 तक देश के किसानों की आमदनी को दूगुना करने के लक्ष्य तथा किसानों के उन्नति और प्रगति के संकल्प की दिषा में न्यूनतम समर्थन मूल्य में एतिहासिक बढ़ोतरी करके देष के किसानों खेत एवं खलिहानों की दिषा और दषा सुधारने के लिए क्रांतिकारी कदम उठाया गया है।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि आजादी के 70 सालों के बाद देश में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पहली सरकार है जिसने देश के अन्नदाताओं के हितों की व्यापक चिन्ता दिखायी है। पूर्ववर्ती काॅग्रेस के सरकार के दौरान किसानों की अनदेखी किये जाने के कारण पुरे देश में किसान हताश और निराश थे। लम्बे समय से काॅगेस के सरकारों के द्वारा किसानों के लिए कोई नीति निर्धारित नहीं किये जाने के कारण तथा काॅगे्रस के सरकार के द्वारा किसानों के प्रति संवेदनहीनता के चलते लम्बे समय से किसान आत्महत्या कर रहें थे और किसानोें के द्वारा आन्दोलन चलाया जा रहा था। आज नरेन्द्र मोदी की सरकार ने अपनी नीति और साफ नियत और योजनाओं से यह साबित कर दिखाया है कि वत्र्तमान की एन0डी0ए0 सरकार सही मायने में किसान हितैषी राजनीति में विष्वास रखती है।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी आज के कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी सुप्रीमो रामविलास पासवान को धन्यवाद और बधाई देती है कि केन्द्र के सरकार ने इस बात को सही मायने में समझा है कि किसानों का विकास में हीं देश एवं राज्य का विकास निहित है। सात दशकों से बिहार के किसानों के उपेक्षा के कारण राज्य के किसान एवं उनके परिवार के लोग अपनी खेती-बारी को छोड़कर पंजाब एवं हरियाणा के खेतों में मजदूरी के लिए चले जाते रहें है आज जब किसानों की तथा उनके परिवारों के रक्षा के लिए जो क्रांतिकारी कदम उठाया गया है उससे बिहार के किसानों का राज्य से पलायन रूकेगा और बिहार के किसान खेतीहर मजदूर आत्मनिर्भर होकर जी सकेंगें।

आज के इस कार्यक्रम में लोजपा समर्थकों एवं उपस्थित किसानों के द्वारा एक-दूसरे को रंग-अबीर लगाकर, ढ़ोल-नगाड़े बजाकर, आतिशबाजी कर, मिठाई बांटकर केन्द्र की एन0डी0ए0 एवं राज्य की एन0डी0ए0 सरकार की मुखिया नीतीश कुमार को भी बधाई दिया गया। आज के इस किसान दिवस कार्यक्रम में पटना जिला लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चन्दन यादव, पटना महानगर अध्यक्ष दिनेष राज पासवान भी अपने समर्थकों के साथ भारी संख्या में उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में लोजपा प्रदेश महासचिव राजेन्द्र विष्वकर्मा, बिहार प्रदेश अल्पसंख्यक प्रकोष्ट के अध्यक्ष डाॅ0 शाहनवाज अहमद कैफी, महासचिव रंजीत कुमार, युवा लोजपा प्रदेश अध्यक्ष अरबिन्द सिंह, प्रदेश महासचिव उपेन्द्र यादव, प्रदेश महासचिव सौलत राही, मुन्ना पासवान, कुन्दन पासवान, युवा लोजपा कोषाध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह, संजय यादव, दिपक कुमार, मंजू गुप्ता, सुनील पासवान, श्री कांत सिंह, दशरथ पासवान, ममता कुषवाहा, अमित कुमार, धर्मेन्द्र कुशवाहा, मुकेश पासवान, मन्टू यादव, अमितेश कुमार, रवि रंजन, संजीत पासवान, गोलू पासवान, नीरज कुमार, सुजीत पासवान, आशीष कुशवाहा सहित भारी संख्या में लोजपा कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में डाकबंगला चौराहा पर उपस्थित थे।