कीटनाशक लदे ट्रक से एक करोड़ का शराब जब्त

189
0
SHARE

पूर्वी चंपारण- बिहार में पूर्णत शराबबंदी के बाद पूर्वी चंपारण जिला में शराब तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में अब तक की सबसे बड़ी सफलता पकड़ीदयाल डीएसपी दिनेश कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में कई थाना की पुलिस द्वारा की गई संयुक्त कार्रवाई में मिली है। मधुबन थाना क्षेत्र के कौड़िया पंचायत के कजराहाँ झुंझुनही माईस्थान के पास ट्रक पर लदे लगभग एक करोड़ मूल्य के विदेशी शराब को जब्त किया गया है। जब्त शराब अरुणाचल प्रदेश निर्मित है।

जिसे अरुणाचल प्रदेश से मुजफ्फरपुर के रास्ते जिले में खपाने के लिए लाया गया था। हालांकि पुलिस को ट्रक ड्राईवर और शराब कारोबारी को पकड़ने में सफलता हाथ नहीं लगी है। लेकिन पुलिस शराब कारोबारियों को चिन्हित कर लेने की बात बताते हुए जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की बात कह रही है।

दरअसल, डीएसपी दिनेश कुमार पांडे को गुप्त सूचना मिली थी कि मुजफ्फरपुर से राजेपुर होते हुए शराब की एक बड़ी खेप आने वाली है। लिहाजा, अनुमंडल क्षेत्र के सभी थाना की पुलिस को सतर्क कर नाकेबंदी की गयी। उसी दरम्यान राजेपुर से एक ट्रक को आता देख उसे रोक कर जांच की गयी। तो ट्रक में फसलों में डाले जाने वाला कीटनाशक और खाद की बोरियां लदी हुई थी। बावजूद इसके जब ट्रक पर लदे बोरे को हटा कर देखा गया तो पुलिस बल चौंक उठी। बोरियों के पीछे विदेशी शराब के कार्टून लदे थे। इसी बीच मौका मिलते ही ट्रक चालक और कारोबारी भागने में सफल रहे। जब्त शराब कुल 650 कार्टून है तथा कुल सात हज़ार लीटर है। जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ रूपया आंका जा रहा है।