कुख्यात नक्सली राजेश रविदास गिरफ्तार

3916
0
SHARE

गया – बिहार का कुख्यात नक्सली राजेश रविदास उर्फ उत्तम जी उर्फ गोपाल प्रसाद गुजरात से गिरफ्तार। गया पुलिस और अहमदाबाद एटीएस टीम ने किया गिरफ्तार। गुजरात में कपड़ा मिल में कर रहा था काम। पूछताछ के बाद गया के गुरुपा से एक एके-56, एक 3006 रायफल, 68 जिंदा कारतूस,13 पीस मैगजीन चार्जर बरामद। गया में दर्जनो नक्सली कांडों में थी संलिप्तता। वहीं गया-कोडरमा -हावड़ा रेलखंड के बंधुआ रेल पुल की रेकी करते 2 नक्सली गिरफ्तार। किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए कर रहा था रेकी, उसके पास से 1 हथियार सहित नक्सली साहित्य और नक्सली पर्चा बरामद।

गया पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर अपराधी को गया लायी है।पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई कि वह नक्सली संगठन में मगध जोन का कमांडर रहा है। कुख्यात नक्सली प्रद्युम्न शर्मा के साथ मगध सहित कोडरमा के सीमावर्ती इलाके में सक्रिय रहता था। औरंगाबाद के डुमरी नाला में बारूदी सुरंग विस्फोट कर 10 सीआरपीएफ जवानों की हत्या, नवादा, औरंगाबाद, जहानाबाद सहित बिहार-झारखण्ड के कई नक्सली मुठभेड़ों की घटना में शामिल रहा है।

गया पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली उत्तम के निशानदेही पर फतेहपुर थाना क्षेत्र के बसकटवा बरकोल पहाड़ी के पास के पेड़ के नीचे जमीन में गड़ा एक एके-56,एक .3006बोर की एक रायफल और 68 पीस .3006 की जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।