केंद्र को धन्यवाद देने की बजाय असहयोग का आरोप लगा रहे नीतीश: सुशील मोदी

442
0
SHARE

पटना: बिहार प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को सीएम नीतीश पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि गुरु गोविन्द सिंह के 350 वें प्रकाशोत्सव के सफलतापूर्वक आयोजन में केन्द्र के भरपूर सहयोग के लिए धन्यवाद देने के बजाय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार असहयोग का आरोप लगा रहे हैं।

मुख्यमंत्री बतायें कि बिहार की छवि विपक्ष के कारण खराब हो रही है या सजायफ्ता लालू प्रसाद के साथ सरकार चलाने, शहाबुद्दीन, राजबल्लभ यादव, सरफराज आलम और राकी यादव जैसे लोगों को संरक्षण देने के कारण खराब हो रही है।

मोदी ने कहा कि क्या भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय ने प्रकाशोत्सव के लिए 41.53 करोड़ रुपये आवंटित नहीं किया?क्या रेलवे ने भी विभिन्न मद में 40 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च नहीं किया? क्या पर्यटन मंत्रालय ने 15 करोड़ रुपये की लागत से गुरु गोविन्द सिंह जी का स्मारक बनाने के लिए बिहार सरकार को पत्र नहीं लिखा है? क्या यातायात व्यवस्था के लिए पानी के तीन जहाज और 100 से अधिक बसें उपलब्ध कराने में केन्द्र सरकार ने सहयोग नहीं किया? क्या केन्द्र सरकार के सहयोग के बिना इतने बड़े आयोजन की सफलता संभव थी?

मोदी ने कहा कि बिहार की छवि खराब करने का आरोप लगा कर विपक्ष को नसीहत देने वाले मुख्यमंत्री को लालू प्रसाद और मो. शहाबुद्दीन जैसे लोगों को सुधारने का प्रयास करना चाहिए, जिनकी वजह से कभी बिहारी कहलाने में लोग शर्म महसूस करते थे।