केंद्र सरकार ने महिलाओं के साथ अच्छा नहीं किया: शत्रुघ्न सिन्हा

400
0
SHARE

पटना: पटना साहेब से भाजपा सांसद और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर नोटबंदी पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने नोटबंदी के खिलाफ केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार ने किसानों और महिलाओं के साथ अच्छा नहीं किया है। जो महिलाएं अपने पति से छुपा-छुपाकर एक-एक पैसा बुरे वक्त के लिए जमा कर रखती थीं, आज वे अपने पैसे यूज नहीं कर सकतीं।

जदयू नेता शरद यादव की तरह बिहारी बाबू ने भी नोटबंदी पर शत्रुघ्न सिन्हा ने केंद्र सरकार की नीयत पर सवाल खड़े किए हैं। बिहारी बाबू पिछले कई महीनों से भाजपा के किसी कार्यक्रम में नजर नहीं आते पर पटना में होने वाले सार्वजनिक कार्यक्रम में वह दिख जाते हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा ने नोटबंदी के मुद्दे पर जेडीयू नेता शरद यादव के सुर में सुर मिलाया है। उन्होंने ने कहा है कि नोटबंदी पीएम का फैसला सही था पर उसके लिए तैयारियां पूरी नहीं की गई थी। मसलन आम लोगों को हर रोज कई तरह की परेशानियों से रूबरू होना पड़ रहा है।

उन्होंने ने कहा कि गरीब किसान और खास कर जिनके यहां शादी विवाह है उन लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। सरकार के स्तर पर नोट बंदी के बाद होने वाले समस्याओं को लेकर पहले तैयारियां पूरी नहीं की गई थी।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि महिलाएं 1-1 रुपए जोड़कर पैसा जमा करती हैं और उनके जमा किए गए राशि पर सीलिंग लगा दिया गया। जिन महिलाओं ने ढाई लाख से अधिक जमा किए होंगे उनके पैसों को सरकार कैसे काला धन करार दे सकती है इस पर भी विचार करने की जरूरत है।