केन्द्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री का क्षेत्र हुआ अंधकारमय

275
0
SHARE

भोजपुर- केन्द्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री के क्षेत्र में नहीं बदले जा रहे है खराब ट्रांसफार्मर नाही जिलें को मिल रही है समुचित बिजली, गुस्साएं लोगों ने आगजनी कर किया सड़क जाम। कहावतो में अक्सर पढ़ने को मिलता है चिराग तले अंधेरा, ठीक ये मुहवरा आजकल भोजपुर जिलें के लिए सटीक बैठ रहा है। जहां के सांसद कहने को तो केंद्र में ऊर्जा राज्यमंत्री है और उन्हीं के क्षेत्र में लोग भीषण गर्मी में बिजली कटौती से बेहाल हैं। दरअसल आज शहर के लोगों का सब्र का बांध तब टुट गया जब तकरीबन एक महीने से शिवगंज मुहल्ले में ट्रांसफार्मर खराब पड़ा है और बिजली विभाग के अधिकारी शिकायत करने के बावजूद भी कई दिनों से ऑफिस का चक्कर कटवा रहें हैं। जिससे आक्रोशित लोगों ने सपना सिनेमा मोड़ के पास सड़क पर आगजनी कर जाम कर दिया और घंटों बवाल काटा।

इस दौरान जाम कर रहें लोग जिलें में लो वोल्टेज बिजली की आपूर्ति सही तरिके से नहीं होने व बिजली विभाग की लापरवाही से बंद पड़े ट्रांसफार्मर को नहीं बदलने से खासा नाराज थे। आक्रोशित लोगों ने बिजली विभाग और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। सड़क जाम कर रहें लोगों में इस बात का ज्यादा गुस्सा था कि जिलें के सांसद केन्द्र में ऊर्जा राज्यमंत्री रहते हुए भी जिलें को उम्मीद के अनुसार बिजली नहीं मुहैया कराई जा रही है और इनके अधिकारी यहां की जनता की बात को नजर अंदाज करते है।

सड़क जाम कर रहें स्थानीय युवक ने बताया कि करीब 1 महीने से शिवगंज मुहल्ले का ट्रांसफार्मर खराब है साथ ही कई मुहल्लों में लो वोल्टेज की समस्या है जिसकी लिखित शिकायत मोहल्ले वासियों द्वारा बिजली विभाग के संबंधित अधिकारियों को दिया गया लेकिन आज तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई और ना ही ट्रांसफार्मर को बदला गया जिससे आज बाध्य होकर सभी मोहल्ले वासियों ने सड़क जाम करने का निर्णय लिया। सबसे बड़ा दुख इस बात का है कि जिले के सांसद आरके सिंह जो की केंद्र में ऊर्जा राज्य मंत्री रहते हुए भी उनके क्षेत्र में ना तो समुचित बिजली ही मुहैया कराई जा रही है और नाही बंद पड़े ट्रांसफार्मर को सही समय पर बदला जा रहा है।

मामले की जानकारी मिलते स्थानीय नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंच जाम कर रहें लोगों को काफी समझाने व जाम हटाने का प्रयास किया लेकिन गुस्साएं लोग जाम हटाने को तैयार नहीं हुए। सड़क जाम कर रहें लोग मौके पर जिलाधिकारी को बुलाने की मांग कर रहें थे। बहरहाल जाम की सूचना मिलते ही बिजली विभाग के एसडीओ रवि रंजन कुमार सपना सिनेमा पहुंच जाम कर रहें लोगों को जल्द ट्रांसफार्मर लगवाने का आश्वासन देते हुए जाम को हटवाया गया साथ ही पूरे जिले में दिसंबर माह तक जिले वासियों को निर्बाध बिजली मुहैया कराने की बात भी कही गई।