केरल से चोरी हुआ सोना कटिहार से हुआ बरामद

282
0
SHARE

कटिहार- ज्वेलरी दुकान से चोरी एक किलो सोना केरल पुलिस ने कटिहार से किया बरामद। 29 जनवरी 2018 को केरल के त्रिसुर के चालकोठी बाजार के इंदेश्वरी ज्वेलरी की दुकान से शटर काट कर करोड़ो की हुई थी चोरी। मामले में गिरफ्तार हुए चोर अशोक बारीक को पुलिस लिया रिमांड पर। निशानदेही पर चोरी के बेचे गए सोना को स्थानीय दुकान विक्रम ज्वेलर्स के यहां से एक किलो सोना किया गया बरामद। स्थानीय दुकानदार को लिया गया हिरासत में। केरल पुलिस और कटिहार पुलिस मामले की तह तक पहुंचने में है जुटी।

29 जनवरी 2018 को केरल के त्रिसुर के चालकोठी बाजार के इंदेश्वरी ज्वेलरी की दुकान का गैस कटर से शटर काट कर चोरों ने करीबन 13 किलो जिसकी कीमत करोड़ो में बताई जाती है और तीन लाख रुपया चोरी कर फरार हो गए। केरल वरीय पुलिस ऑफिसर से लेकर मुख्यमंत्री तक इस मामले में निगरानी रखे हुए थे। पुलिसिया अनुसंधान में चोर बिहार-झारखण्ड और बंगाल के बताए जा रहे थे।

केरल पुलिस ने इस कांड में तीन शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। जिसमें एक बिहार के कटिहार का रहने वाला है अशोक बारीक जिसको पुलिस ने किया गिरफ्तार। गिरफ्तार अशोक बारीक को पुलिस रिमांड पर लेकर जब पूछताछ की तो अशोक अपने हिस्से का सोना कटिहार के एक ज्वेलरी दुकान विक्रम ज्वेलर्स को बेचा है, अशोक के निशानदेही पर कटिहार पुलिस और केरल पुलिस ने मिलकर दुकान से चोरी के एक किलो सोने के जेवरात को बरामद किया है और दुकानदार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं स्थानीय विक्रम ज्वेलर्स के दुकानदार ने अशोक से सोना खरीदने की बात को कबूल कर लिया है, लेकिन खुद को निर्दोष बताया है कि मुझे मालूम नहीं था कि सोना चोरी का है।

सोना चोरी के इस बड़े कांड का उदभेदन तो केरल पुलिस और कटिहार पुलिस ने मिलकर कर लिया है और अलग अलग राज्यों से अब तक चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन क्या पुलिस बाकी के सोना को बरामद और राष्ट्रीय चोर गिरोह के बचे सदस्य को गिरफ्तार कर पायेगी।?