कैदी वाहन में बम फटने से मची सनसनी

63
0
SHARE

पटना- राजधानी पटना में आज मंगलवार दोपहर बाद एक बड़ी घटना होते-होते बच गई. कैदियों को लेकर बेऊर जेल वापस आ रहे कैदी वाहन में बम ब्लास्ट हो गया. बताया जा रहा है कि बम कैदी वाहन में ही छुपा कर रखा गया था. इस घटना में एक पुलिसकर्मी और एक कैदी घायल हो गए हैं, मिली जानकारी के अनुसार यह कैदी वाहन पटना सिटी कोर्ट से कैदियों को लेकर बेऊर जेल वापस लौट रहा था.

इसी दौरान दशरथा मोड़ के पास यह घटना हुई है. कैदी वाहन में बम ब्लास्ट की खबर मिलते ही पटना पुलिस लाइन तक हंगामा मच गया. इस घटना के की खबर मिलते ही पटना के एसएसपी मनु महाराज कई वरीय अधिकारियों के साथ तुरंत बेऊर रवाना हो गए. बम ब्लास्ट के बाद भी ड्राइवर वाहन को सफलतापूर्वक जेल लाने में कामयाब रहा. इसकी सूचना तुरंत पटना पुलिस के वरीय अधिकारियों को दी गई. जानकारी के अनुसार घटना के वक़्त उक्त कैदी वाहन में सोनू और सिकंदर नाम के दो अपराधी मौजूद थे. इन्हें पटना सिर्टी कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था.

बताया जा रहा है कि बम ब्लास्ट का प्लान सोनू का ही था. कोर्ट परिसर में पुलिसकर्मियों ने वाहन के आसपास कुछ अज्ञात लोगों को मंडराते देखा था. इन्हीं पर वाहन में बम छुपाने का शक है.सोनू नक्सली संगठन PLFI से जुड़ा हुआ है. साल 2015 में पटना के बहादुरपुर इलाके में कई बम मिले थे. इन बमों को रखने का आरोप सोनू पर ही है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार सोनू ने ही वाहन में बम ब्लास्ट कर भागने की प्लानिंग की थी. घटना के वक़्त पटना SSP मनु महाराज अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे थे. सूचना मिलते ही वे मीटिंग बीच में छोड़कर बेऊर जेल रवाना हो गए. बेऊर जेल पहुंच कर एसएसपी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. उनके साथ सिटी एसपी सेंट्रल, सिटी एसपी वेस्ट, दानापुर DSP और फुलवारी DSP मौजूद हैं. सभी अधिकारी वाहन चालक और वाहन में मौजूद कैदियों से पूछताछ कर रहे हैं. पूरी घटना की जानकारी ली जा रही है।