कोबरा सांप के जहर के साथ दो तस्कर पूर्णिया से गिरफ्तार

983
0
SHARE

पूर्णिया: डीआरआई टीम ने पूर्णिया से गुप्त सूचना के आधार पर दो तस्करों को कोबरा सांप का 908 ग्राम जहर के साथ गिरफ्तार किया है। उनके पास से 908 ग्राम जहर बरामद किए गए, जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में तकरीबन 3 करोड़ आंकी जा रही है। गिरफ्तार तस्करों की पहचान कर लिया गया है। एक मधेपुरा जिला निवासी वीरेंद्र मंडल और पूर्णिया जिला निवासी वकील दास के रूप में की गई है।

डीआरआई की पटना इकाई के एक अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एक टीम ने सोमवार शाम खजांची हाट क्षेत्र से दो तस्करों को गिरफ्तार किया, जिसके पास से कोबरा सांप के 908 ग्राम जहर, जो एक शीषे के जार में रखा हुआ था, बरामद किया है।

दोनों तस्करों ने पूछताछ में बताया कि इस जहर को दिल्ली ले जाने की योजना थी, जिसके एवज में इन दोनों को दो लाख रुपये मिलने वाले थे। ये दोनों लोग पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल निवासी गोपाल दास और नारायण घोष के संपर्क में थे। इस जहर की खेप बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल के मालदा पहुंचाया गया था।

दिल्ली समेत देश के मेट्रो शहरों के होटलों में और फार्म हाउसों मे आयोजित होने वाले रेव पार्टियों में बेशकीमती व अत्यंत नशीले ड्रग्स कोबरा स्नेक वेनम को जब्बार खान के गुर्गे पहुंचाते हैं, इसका खुलासा डीआरआई पटना यूनिट के टीम ने किया।

डीआरआई की टीम ने कोबरा सांप के जहर की इस खेप को पटना लाकर जांच फॉरेंसिक लैब भेज दिया है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।