कोरोना वायरस के कारण सब्जियों के दामों में हुई बेतहाशा वृद्धि

203
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – जिले में कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन कर दिया गया है, जिससे हरी सब्जियों के दामों में बेतहाशा वृद्धि हो गया है। महंगी सब्जी होने के कारण खरीददारों में भी काफी कमी देखी जा रही है। वहीं बढ़ते दामों पर अनुमंडलाधिकारी ने सभी को कालाबाजारी नहीं करने और मानव हित का ध्यान रखते हुए सब्जियों के दामों को तय करने की बातें कहीं।

लोग बताते हैं कि वाहनों का परिचालन बहुत कम हो गया है जिससे बाहर से सब्जियां जो आती थी वह नहीं आ रही है। अगर शहर के व्यवसाई अपने निजी वाहन कर जाते हैं तो वाहन वाले भी दुगुना दाम लेते हैं और सब्जियां कम आने के कारण महंगे दामों में उपलब्ध हो पाती है। जिससे सभी सब्जियों के दाम दुगुने बढ़ गए हैं। सब्जी के दामों में बढ़ोतरी के कारण ग्राहक भी कम आ रहे हैं। महंगी सब्जियां सूख रही है खरीदार भी नहीं मिल रहे हैं। काफी परेशानी हो रही है।

मोहनिया एसडीएम शिव कुमार रावत ने बताया कि शाम में सभी दुकानदारों के साथ बैठक कर रहे हैं। मानव जीवन के डेली दिनचर्या से जुड़ी चीजों के दामों में हो रहे बेतहाशा वृद्धि को देखते हुए उसे नियंत्रित करने के लिए सभी का मानक तय किया जा रहा है। सभी लोगों से अपील है कि यह आपदा सभी के लिए भयावह है। इसमें निश्चित मूल्य पर ही सामानों का बिक्री करें। अगर कोई कालाबाजारी करते पकड़ा जाएगा तो उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी। सभी दुकानदारों के पास एक बाल्टी पानी और साबुन रखने के लिए कहा गया है, जो भी सब्जी लेने के लिए आएगा पहले हाथ धोएगा फिर सब्जी खरीदेगा, दुकानदार भी सब्जी देने के दौरान अपने हाथों को साबुन से आधा मिनट तक धोएंगे, जिससे कि इस महामारी से बचा जा सके।