क्या एक महिला की कीमत एक बोलेरो !

427
0
SHARE

मोतिहारी – मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दहेज मुक्त बिहार के सपनों को लगा झटका। पूर्वी चम्पारण जिला में दहेज में बोलेरो के लिए महिला की हत्या की खबर सामने आई है. हत्या के बाद दहेज दानवों नें शव को आनन-फानन में जलाने लगे लेकिन इसी बीच महिला के भाई के पहुँचने पर अपराधियों ने जबरन भाई को भी बहन के चिता पर जलाने का किया प्रयास। बाल-बाल बचे भाई का दोनों हाथ जल गया. भाई का घटना केसरिया थाना के सिसवा पटना पंचायत के बलुआर टोला में घटित हुई है।

गौरतलब है कि बीते रात विवाहित महिला अंजु कुमारी की हत्या कर शव को जलाया जा रहा था कि ग्रामीणों की सूचना पर कोटवा से भाई मौके पर पहुँच गया। बहन और ससुराल वालों को घर में नहीं देख ग्रामीणों के बताने पर जब भाई सुनसान जगह पहुँचा तो ससुराल वाले शव को पेट्रॉल से जला रहे थे। जिसका विरोध करने पर भाई को भी जलाने का प्रयास किया गया। भाई की सूचना पर केसरिया थाना पुलिस ने मौके से अधजले शव को बरामद किया। साथ ही पुलिस ने मृतिका के पति मदन मोहन सिंह और सास चन्द्रमा कुंअर को गिरफ्तार किया है।

मृतका के भाई रंजन कुमार ने बताया कि बहन की शादी हिन्दु रीति रिवाज से 2011 में हुई थी। जिसके बाद दहेज के लिये हमेशा ही बहन को तंग किया जाता था। तीन रोज पहले बुलेट मोटरसाईकल भी दहेज में दिया था। लेकिन ससुराल वाले बोलेरों की मांग करते थे। बीते रात बहन की हत्या कर घर के पूरब बांसवारी में जलाया जा रहा था। जिसकी सूचना मिली तो हम पहुंचे तो हमें भी पकड़ कर उन लोगों ने जलाने का प्रयास किया। जिसमें मेरा हाथ जल गया। केसरिया पुलिस ने अधजले शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिये मोतिहारी सदर अस्पातल भेज दिया है।