क्या यह शिक्षिका पांचवी फेल है?

298
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – पाँचवी फेल महिला बनी स्कूल की शिक्षिका, दे रही है बच्चों को शिक्षा। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि कैमूर डीएम के मेल पर एक महिला नंदन कुमारी ने मेल कर आवेदन दिया है कि मोहनिया के मध्य विद्यालय लहुरिवारी में किरण कुमारी दूसरे के फर्जी प्रमाण पत्र बना कर शिक्षक पद पर नौकरी कर रही है, फर्जी टेट भी पास कर ली है।

मामले को संज्ञान में लेते हुए कैमूर डीएम ने शिक्षा विभाग को आदेश देते हुए तत्काल वेतन पर रोक लगा दिया है और प्रमाण पत्र का जाँच करने का आदेश दिया है। वहीं शिक्षिका का कहना है कि मेरी ननद और ननदोसी में केस चल रहा है जिसको लेकर हमको परेशान करने के लिए कई बार कम्पलेन किया गया पर हर बार जाँच के बाद प्रमाण पत्र सही पाया गया। हम आज भी अपना प्रमाण पत्र दिखाने को तैयार हैं।

स्कूल के एचएम का कहना है कि यह दूसरी बार मामला आया है कि शिक्षिका का प्रमाण पत्र जाँच किया जाएगा, विभाग ही बता पायेगा कि मामला क्या है। मोहनियां एसडीएम ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है बी.ई.ओ को जाँच का आदेश दिया गया है आरोप सही पाया गया तो शिक्षिका पर कार्रवाई की जाएगी।

मामला जाँच का है कि कौन सही और कौन गलत है। पर बड़ा सवाल है कि शिक्षा विभाग जब एक बार शिक्षिका का प्रमाण पत्र जाँच कर चुका है तो जाँच का प्रतिवेदन डीएम को सौंप सकता था पर ऐसा नहीं हुआ कहीं शिक्षा विभाग की मिलीभगत तो नहीं। कहीं आवेदक के आवेदन सही तो नहीं।? मामला जाँच के बाद खुलासा होगा। इस मामले को लेकर पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।