खनन विभाग की टीम पर बालू माफियाओं का हमला, कई घायल

747
0
SHARE

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद में शुक्रवार को अवैध बालू खनन को रोकने गयी उत्खनन विभाग और ठेकेदार की टीम पर अवैध बालू निकासी कर रहे बालू माफियायों ने हमला कर दिया। बालू माफिया के इस हमले में खनन पदाधिकारी समेत करीब आधा दर्ज़न लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले के दौरान बालू माफियाओं ने दो बोलेरो गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

घायल खनन पदाधिकारी रविंद्र सिंह ने बताया कि आज सुबह अवैध उत्खनन की सूचना पर घोषी थाना क्षेत्र में फल्गु नदी के ठिकरौर गांव के पास टीम जांच करने गई थी कि अचानक औदानबीघा और ठिकरौर गांव के बालू माफियाओं ने टीम पर हमला कर दिया।

इस दौरान लोगों के साथ जमकर मारपीट की गई जिसमें खनन पदाधिकारी सहित दस लोगों को गंभीर चोटे आयी हैं। अधिकारीयों ने बताया की जांच टीम भेजने से पहले स्थानीय थाना को सूचित किया गया था लेकिन काफी देर तक पुलिस के न पहुंचने से खनन पदाधिकारियों में दहशत व्याप्त है।

गौरतलब है कि जहानाबाद से होकर गुजरने वाली फल्गु नदी में स्थानीय लोग बड़े पैमाने पर बालू का अवैध खनन करते हैं जिसे रोकने के लिए अक्सर विभाग के कर्मचारी और स्थानीय लोगो में भिड़ंत होते रहती है।