खेत जुतवाने निकला युवक लेकिन वापस आयी उसकी लाश

179
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – जिले के मोहनिया प्रखंड के अर्रा गांव में आज दर्दनाक घटना हुआ। खेत जुतवाने के लिए घर से निकला पंकज लेकिन उधर से वापस आई उसकी लाश।

बीसीए की पढ़ाई कर चुका पंकज अच्छी बारिश हो जाने के कारण अपने पिता का हाथ बंटाने के लिए खेत जुतवाने के लिए ट्रैक्टर भाड़े पर लेकर ट्रैक्टर के आगे-आगे खेत पर जाने लगा। लेकिन उसे नहीं पता था कि खेत में मिट्टी की कटाई करने के लिए कुछ लोगों को दिया गया था जिसमें एक-दो फीट मिट्टी ना काटकर जहां-तहां दस बारह फीट के गड्ढा बना दिया गया और उस गड्ढे में पानी भर जाने से वह गड्ढे को भांप नहीं पाया। समतल खेत समझकर आगे बढ़ता गया, जिससे गड्ढे के अंदर वह चला गया।

ट्रैक्टर चालक ने खेत में ट्रैक्टर रोककर चिल्लाना शुरु कर दिया। आसपास के खेतों में काम करने वाले ग्रामीण दौड़े फिर पंकज को निकालने की जद्दोजहद शुरू हो गई। लेकिन दो घंटे के अथक प्रयास के बाद ही ग्रामीणों ने पंकज को गड्ढे से बाहर निकाल पाया और किसी तरह से गाड़ी पर लादकर लोगों ने अनुमंडल अस्पताल मोहनिया पहुंचाया जहां अस्पताल में डॉक्टरों ने पंकज को मृत घोषित कर दिया।

ग्रामीणों ने दुख व्यक्त करते हुए बताया कि पंकज पढ़ने में बहुत ही तेज था। लेकिन अचानक अच्छा बारिश होने के कारण सोचा कि पिता के हाथ बटा दे, खेत को जुतवाने दे। लेकिन उसे क्या पता था कि मौत उसे खींचकर वहां ले जा रही है। खेत जुतवाने जा रहा पंकज फिर लौट कर जिंदा वापस नहीं आया।