गमछे में बंधा शव बरामद

427
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – जिला के बाघिनी कला गांव में आज दोपहर बारह बजे के करीब राकेश पासवान के घर पहुंचकर बगल गांव के कुछ ग्रामीणों के बच्चों ने उनके पोता रवि पासवान जो छठे क्लास का छात्र है घर से बुलाकर क्रिकेट मैच खेलने के बहाने गांव के बाहर ले गए। जहां एक बगीचा में एक मशीन के चैंबर के पाइप से उस बच्चे का शव गमछे में बांधकर लटकता हुआ मिला। रवि पासवान गमछे से लटकने के बाद घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।

।ग्रामीणों की भीड़ और गांव वालों की मदद से रवि पासवान के शरीर को नीचे उतारा गया। जिससे पूरे गांव में मातम छा गया। देखते ही देखते गांव के सारे लोग इकट्ठा हो गए और गांव में हड़कम्प मच गया। रवि पासवान तीन भाई था उसके पिता बाहर में मजदूरी का काम करते हैं। रवि पासवान का बड़ा भाई नवी क्लास में पढ़ता है और छोटा भाई पांचवीं क्लास में।

घटना की सूचना ग्रामीणों के द्वारा पुलिस प्रशासन को दी गई मौके पर पुलिस प्रशासन मोहनिया इंस्पेक्टर सहित कई पुलिसवाले उस गांव में पहुंचकर घटना की जांच करने लगे। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर दिया।

वहीं रवि पासवान के दादाजी ने बताया कि बगल के गांव करमहरी से कुछ बच्चे आए थे जो हमारे बच्चे को घर से क्रिकेट खेलने के बहाने ले जाकर लोग इसकी यह हाल कर दिए।

उन्होंने बताया कि हमारी दुश्मनी किसी से कोई नहीं हम लोग कमाने खाने वाले परिवार के बच्चे हैं। इसके पिताजी बाहर पंजाब राज्य में नौकरी करते हैं। इस हाल को देख कर हम लोग इस घटना से काफी दुखी हैं और पुलिस प्रशासन से मांग करते हैं कि जांच कर जो भी इस घटना को अंजाम दिया है उसे कड़ी से कड़ी हमारे पोते की तरह कड़ी से कड़ी सजा फांसी दी जाए। क्योंकि एक निर्दोष बालक किसी का क्या बिगाड़ा था। जिससे कि लोग बगीचे में लाकर मौत के घाट उतार दिया।

वहीं मोहनिया इस्पेक्टर ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। जो भी दोषी होंगे उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।