गया में मूर्ति विसर्जन के दौरान पांच छात्र डूबे, दो की मौत

648
0
SHARE

गया: बिहार के गया जिल में मूर्ति विसर्जन के दौरान गुरुवार को दो छात्रों की डूबने से मौत हो गई। जबकि तीन छात्रों को डूबने से बचा लिया। दरअसल रामपुर थाना क्षेत्र के जेल रोड स्थित सरयू पोखर में मां सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन करने एक कोचिंग सेंटर के छात्र पहुंचे हुए थे।

मूर्ति विसर्जन के दौरान कुछ छात्र गहरे पानी में उतर गए और अचानक डूबने लगे। डूब रहे छात्रों को आस-पास के लोगों ने बचाने की कोशिश की। इनमें से तीन छात्रों को बचा लिया गया। जबकि दो छात्र की डूबने से मौत हो गई।

तीनों छात्र को मगध मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ति कराया गया। उधर दो छात्रों की मौत से आक्रोशित लोगों ने गया-डोभी मुख्य मार्ग को सिकरिया मोड़ के समीप जाम कर जमकर प्रदशर्न किया। नाराज लोगों ने हंगामा करते हुए टायर जला कर आगजनी भी की।

नाराज लोगों का कहना था कि विसर्जन के दौरान आखिर प्रशासन ने मौके पर पुलिस की तैनाती क्यों नहीं की गई थी। एसडीआरएफ की टीम ने तलाब से दोनों शवों को बाहर निकाल निकाल लिया है।

डीएम कुमार रवि के आदेश पर मौके पर आपदा पदाधिकारी, सदर एसडीओ विकास कुमार जयसवाल, नगर अंचलाधिकारी सहित अन्य अधिकारी घटनास्थल पर कैंप कर रहे है।