गया- हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन 13023 से भारी मात्रा में गाँजा बरामद

214
0
SHARE

पटना गया हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन 13023 से भारी मात्रा में गाँजा बरामद, 20 पेटियों से कुल 400 किलोग्राम गाँजा बरामद,बरामद गांजे की मूल्य 80लाख रुपये,रेलवे के कई अधिकारियों पर गिरेगी गाज,मामले में 1 युवक गिरफ्तार। रेलवे से ढोई जा रही नशीला पदार्थ की बड़ी खेप को गया रेल पुलिस ने बरामद किया है। गया हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के लगेज भान से 20 पैकेट को आज गया जंक्शन पर उतारी गई।

WhatsApp Image 2017-09-04 at 6.13.15 PMगया रेल पुलिस ने जब बंद पैकेटों की जाँच की तो रेल प्रशाशन के होश उड़ गये, सभी 20 पैकेटों में गांजे की बड़ी खेतों हावड़ा से गया कैसे पहुँची। 400 किलोग्राम बरामद गांजे की कीमत 80 लाख रुपये बताई जा रही है। पटना रेल एसपी ने गया रेल थाने में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि अब की जांच में यह सामने आयी है कि हावड़ा जंक्शन से ऋषिकेश मुखर्जी के द्वारा वैशाली के राजकुमार रॉय को यह खेप भेजी थी गया से यह खेप सम्भवतः वैशाली भेजी जाती।

उन्होंने बताया कि रेलकर्मी और कई पार्सल कर्मीयों की लापरवाही प्रतीत होता है अनुसंधान में जो भी दोषी पाए जाएंगे विभागीय कारवाई के साथ साथ कानूनी कारवाई की जाएगी। जंक्शन पर प्रवेश करते ही सुरक्षा के दृष्टिकोण से एक्स रे मशीन लगाई गई है जहां से यात्रियों के बैग, सामान और पार्सल में बुक कराए गए सामान पैकटों की जांच की जाती है। ताकि कोई आपत्तिजनक वस्तु या विस्फोटक सामान न हो। रेल प्रशाशन पर कई सवालिया निशान उठते है कि आखिर 400 किलोग्राम गाँजा लगेज भान से गया कैसे पहुँची। रेल एसपी ने बताया कि पूरे मामले की जाँच की जाएगी।