गरीबों-पिछड़ों को हर दिन ताकत देते हैं नीतीश कुमार : आरसीपी सिंह

87
0
SHARE

नालंदा – जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) व राज्यसभा में संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह ने गुरुवार को नालंदा में भव्य रोड शो और अतिपिछड़ा सम्मेलन किया। रास्ते में जगह-जगह हजारों कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने फूल-माला और गाजे-बाजे के साथ उनका स्वागत किया। सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ आरसीपी सिंह का रोड शो चौरासी, रसलपुर डियावां, करियामा, थरथरी, नूरसराय बाजार, सोहसराय, रेलवे क्रॉसिंग बिहारशरीफ, मुस्तफापुर, मालती, अस्थावां बाजार, मानपुर, महद्दीपुर, इब्राहिमपुर, बिन्द मोड़, गौसनगर आदि स्थानों से होता हुआ गोपालबाद परनामा स्थित उच्च विद्यालय पहुँचा जहाँ अतिपिछड़ा जिला सम्मेलन का आयोजन किया गया था।

आरसीपी सिंह के साथ मंत्री श्रवण कुमार, मंत्री शैलेश कुमार, मंत्री मदन सहनी, राज्यसभा सदस्य रामनाथ ठाकुर, सांसद कौशलेन्द्र कुमार, विधानपार्षद ललन सर्राफ, विधायक सह अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष लक्ष्मेश्वर राय, विधायक जीतेन्द्र कुमार, विधायक रवि ज्योति, विधायक चन्द्रसेन कुमार सिंह, विधानपार्षद हीरा बिंद, विधानपार्षद रीना यादव, पूर्व विधानपार्षद राजू यादव, पूर्व विधानपार्षद चन्द्रेश्वर चन्द्रवंशी, पूर्व विधानपार्षद रूदल राय, पूर्व विधानपार्षद उदयकांत चौधरी, प्रदेश महासचिव डॉ. नवीन कुमार आर्य, प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द निषाद आदि मौजूद रहे।

इस मौके पर आरसीपी सिंह ने कहा कि हमारे नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हर दिन गरीबों-पिछड़ों को ताकत देने का काम करते हैं। आज बिहार में सबके लिए विकास का समान अवसर है चाहे वह किसी भी वर्ग, किसी भी समुदाय, किसी भी धर्म से हो। न्याय के साथ विकास के सिद्धांत को स्वतंत्र भारत में किसी ने सही तरीके से परिभाषित किया है तो वे नीतीश कुमार हैं। अतिपिछड़ों की चर्चा करते हुए सिंह ने कहा कि हाशिए पर फेंक दिए गए समाज के इस बड़े वर्ग के लिए उन्होंने ना केवल आरक्षण का प्रावधान किया बल्कि अतिपिछड़ा छात्र-छात्राओं को यूपीएससी और बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा पास करने पर क्रमश: 1 लाख व 50 हजार की प्रोत्साहन राशि एवं छात्रावास में रह रहे सभी छात्र-छात्राओं को प्रतिमाह 1 हजार का अनुदान एवं 15 किलो गेहूं-चावल देने जैसी योजना भी शुरू की।

आरसीपी सिंह ने कहा कि इसके साथ ही पंचायती राज एवं नौकरियों में महिलाओं को आरक्षण, सात निश्चय जैसा कार्यक्रम, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड और कन्या उत्थान जैसी योजना, लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम जैसा कानून एवं शराबबंदी, दहेजबंदी, बालविवाहबंदी जैसे सामाजिक अभियानों के माध्यम से नीतीश कुमार ने बिहार को सर्वांगीण विकास की नई राह पर डालने का काम किया है।

प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि आरसीपी सिंह के नेतृत्व में हुए रोड शो और अतिपिछड़ा सम्मेलन को सभी जिलों में ऐतिहासिक सफलता मिली है और पार्टी कार्यकर्ताओं में नए उत्साह का संचार हुआ है।