गांधीगिरी के माध्यम से लोगों को जागरूक करने की पहल

152
0
SHARE

सुपौल – एक बार फिर गाँधीगिरी देखने को मिली, जहाँ इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्यों ने गांधीगिरी के माध्यम से लोगो में जागरूकता लाने की पहल की। दरअसल आये दिन बिना हेलमेट के बाइक चलाने से हो रही मौत एवं अपंगता में काफी वृद्धि देखने को मिल रही है ,जिसके मद्देनज़र इन हादसों से बचने के एक ही उपाय है लोगो में गाँधीगिरी से जागरूकता लाया जाय।

इस दौरान रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन डॉ कन्हैया प्रसाद सिंह, डॉ सुब्रत मुखर्जी, गोबिंद पासवान, अभय तिबारी, चन्द्रशेखर चौधरी सहित कई रेड क्रॉस सोसाइटी के कार्यकारी सदस्यो ने सुपौल जिला मुख्यालय स्थित लोहिया चौक के समीप सड़क पर उतर कर बिना हेलमेट पहने बाईक सवार लोगो को रोक चॉकलेट दिया, साथ ही लापरवाही से होने वाले खतरे के प्रति आगाह किया और बतलाया रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा हर शनिवार को लोगो में जागरुकता लाने के लिये पहल किया जायेगा।

वहीं चेयरमेन सिंह ने अपनी चिकित्सीय अनुभव को साझा करते हुऐ बतलाया कि आज लोगों की मानसिकता ये है कि यात्रा के दौरान लोग पुलिस के डर से हेलमेट पहनते हैं। जबकि लोगो को मानसिकता अपनी जिंदगी बचाने के लिये हेलमेट पहनने की होनी चाहिये।