गांधी मैदान ब्लास्ट की तीसरी बरसी पर बैनर वार

171
0
SHARE

पटना: बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में हुए सीरियल ब्लास्ट की तीसरी बरसी को लेकर राजनीति तेज हो गई है। 27 अक्टूबर 2013 को गांधी मैदान में आयोजित बीजेपी की हुंकार रैली में सीरियल बम धमाके हुए थे जिसमे कई लोग मारे गए थे। ब्लास्ट की तीसरी बरसी को लेकर पटना में कई जगहों पर बैनर-पोस्टर लगे दिख रहे हैं।

पोस्टरों में बीजेपी पर निशाना साधते हुए ब्लास्ट में मारे गए लोगों के परिजनों से बीजेपी द्वारा किया हुआ वादा अब तक पूरा नहीं करने का आरोप लगाया गया है। पोस्टर में किसी पार्टी का नाम तो अंकित नहीं है लेकिन इसको लेकर जेडीयू ने भाजपा और पीएम पर निशाना साधा है।

पटना के चौक-चौराहों पर लगे पोस्टर में आरोप है कि पीएम मोदी जो उस वक़्त गुजरात के सीएम थे उन्होंने आश्रितों को नौकरी का वादा किया था, जो अबतक अधूरा है।

पोस्टर-बैनर को लेकर जदयू ने पीएम पर हमला बोला है। जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि बिहार के पीड़ित परिवारों को वादा करने के बाद भी अब तक न तो मदद और न ही नौकरी मिल सकी है। नीरज ने कहा कि ब्लास्ट में भाजपा और सहयोगी दलों के कार्यकर्ताओं की मौत हुई।

नरेंद्र मोदी ने उस वक्त संसदीय दल के नेता होने के नाते पीड़ित परिवारों को नौकरी और परवरिश देने का वादा किया था लेकिन पीड़ित परिवार को अब तक न्याय नहीं मिला। उन्होंने कहा कि मात्र 6 परिवारों के साथ बीजेपी ऐसा कर रही है और ये चीजें बीजेपी के वोट के लिए राजनैतिक कुसंस्कार का पर्याय होने के सबूत हैं।