गोपालगंज में मुन्ना भाई की काबिलियत देख पुलिस रह गई दंग

405
0
SHARE

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में शनिवार को एक ऐसा मुन्ना भाई एक साथ साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों विषयों की परीक्षा देते पकड़ा गया। मुन्ना भाई की मुन्नागिरी को देख कर लोग भी हैरत में पड़ गए। महज 500 रूपये के लिए एक शख्स दूसरे के बदले परीक्षा देते पकड़ा गया। नगर थाना के अरार मोड स्थित कमला राय कॉलेज से गिरफ्तार किये गए मुन्ना भाई का नाम श्रीराम कुमार राम है।

सुत्रों के मुताबिक श्रीराम राम शहर के कमला राय कॉलेज में चल रहे बीए पार्ट-टू की परीक्षा में शामिल था। वह मैथ का परीक्षा शहीद अली नाम के परीक्षार्थी के बदले दे रहा था। वह इस काम को इस कदर सावधानी से कर रहा था की कॉलेज के किसी पदाधिकारी या कर्मी को इसकी भनक तक नहीं लगी।

दरअसल कमला राय कॉलेज की प्राचार्य मधुप्रभा सिंह खुद एग्जाम के दौरान कदाचार रोकने के लिए सभी क्लास की बारी-बारी से चेकिंग कर रही थी। इस दौरान उनकी नजर इस परीक्षार्थी पर पड़ी। जो बार-बार अपना एडमिट कार्ड पर लगे फोटो को छिपाने की कोशिश कर रहा था।

शक के आधार पर जब इस लड़के को एग्जाम रूम से बाहर लाकर कड़ाई से पूछताछ की गयी तो उसने किसी शहीद अली के बदले खुद को परीक्षा देने की बात स्वीकार की। यही नहीं इस लड़के ने शहीद अली के अलावा ब्रजेश कुमार साह के लिए इकोनॉमिक्स की परीक्षा और इमाम हुसैन के लिए अकाउंटेंट की परीक्षा की बात भी स्वीकार की।

इस लड़के के एक बार में तीन-तीन विषयों की परीक्षा देने के अंदाज को देखकर हर कोई हैरान है। हिरासत में लिए गए श्रीराम कुमार के मुताबिक वह महज 500 रुपये के लिए किसी कुचायकोट के एक कॉलेज के टीचर पंकज सिंह के कहने पर यह एग्जाम दे रहा था।

कॉलेज की प्राचार्य मधुप्रभा सिंह के मुताबिक हिरासत में लिए गए लड़के को नगर थाना पुलिस को सौप दिया गया है और साथ ही कॉलेज प्रबंधन ने इस कदाचार में शामिल तीनो परिक्षार्थियो के खिलाफ भी जेपी यूनिवर्सिटी को पत्र लिखकर उनके परीक्षा परिणाम रोकने की मांग की गयी है।