घटिया गुणवत्ता का पाइप देने पर जिलाधिकारी ने दुकानदार पर दर्ज कराई प्राथमिकी

101
0
SHARE

पटना- जिलाधिकारी कुमार रवि को गोपनीय रूप से जानकारी मिली कि बाजार में 7 निश्चय योजना और लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग में पीने के पानी के लिए जो पाइप का उपयोग होता है, वह बहुत ही निम्न एवम घटिया गुणवत्ता का हो रहा है।

जिलाधिकारी कुमार रवि ने जिला स्तर पर शिव रंजन डी.सी.अल.आर सदर के नेतृत्व में एक जांच टीम गठित की जिसमे जी.एम.जी.आई .सी तथा कार्यपालक अभियंता पी.एच.ई.डी सदस्य बनाये गए। जांच टीम ने हिन्द पोली टयूब एंड फिटिंग, करमाली चौक, महुली रोड, दीदारगंज पटना का निरीक्षण किया तो पाया की बिना किसी सर्टिफिकेट और अथॉरिटी के निम्न गुणवता के पाइप पर आई.एस. आई तथा ब्रांडेड कंपनी का नाम प्रिंट किया जा रहा है। जांच टीम ने आरोप सही पाया।

जिलाधिकारी ने बताया कि दीदारगंज थाना पटना सिटी में हिन्द पॉली ट्यूब एंड फिटिंग प्रो रोहित कुमार करमली चक महुली रोड दीदारगंज पटना सिटी के विरुद्ध प्राथमिकीे दर्ज कराई गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि निम्न एवम घटिया गुणवत्ता का पीने के पानी का पाइप लगाए जाने को जिला प्रसाशन वर्दाश्त नहीं करेगा। जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि पीने के पानी के पाइप की गुणवत्ता की जांच सीपेट हाजीपुर से कर लें।