घर से बुलाकर एक युवक की गोली मारकर हत्या

1640
0
SHARE

धनंजय झा

बेगूसराय – बढ़ते अपराध के बीच एक बार फिर बड़ी वारदात सामने आई है जहां आधे दर्जन से अधिक अपराधियों ने घर से बुलाकर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना नावकोठी थाना क्षेत्र के महेशबारा की है। बाद में मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने हत्या कर भाग रहे अपराधियों में से दो को पकड़ लिया एवं जमकर पिटाई कर दी। फिलहाल दोनों आरोपी युवक की स्थिति गंभीर बनी हुई है जिसे बेगूसराय सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कई थानों की पुलिस पहुंच चुकी है लेकिन अभी भी ग्रामीण और पुलिस आमने सामने हैं।

भले ही बिहार सरकार सूबे में पूर्ण शराबबंदी का दावा कर रही हो लेकिन बेगूसराय में सरकार का यह दावा खोखला ही साबित हो रहा है। आये दिन शराब की वजह से हत्या एवं गोलीबारी की घटनाएं सामने आ रही है। इसी कड़ी में आज पुलिस के मुखबिरी का आरोप लगाकर शराब कारोबारियों ने महेशबारा निवासी आनंद मोहन की गोली मारकर हत्या कर दी। स्थानीय लोगों के अनुसार घटना में संलिप्त लोग शराब कारोबार से जुड़े लोग हैं जिसका आनंद मोहन के द्वारा लगातार विरोध किया जाता रहा था। पिछले दिनों भी कारोबारियों की कई गाड़ियां पुलिस ने पकड़ ली थी इसी कारण कारोबारियों ने आनंद मोहन पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर आज गोलीबारी की।

घटना के बाद आक्रोशित लोगों के द्वारा कानून हाथ में लेकर मौके पर मौजूद स्कॉर्पियो के ड्राइवर एवं एक अन्य अपराधी को पकड़ कर जमकर पिटाई कर दी। हालांकि इस मामले में पुलिस का दावा है कि पुलिस के पहुंचने के बाद अपराधियों को बचा लिया गया। लेकिन स्थानीय लोगों की पिटाई से अभी भी दोनों आरोपी की हालत गंभीर बनी हुई है। वजह जो भी रही हो लेकिन पिछले दिनों हुए घटना को देखते हुए इतना कहा जा सकता है कि बेगूसराय में एक बार फिर खाकी दागदार होने से बच गई। वरना पिछले दिनों की तरह मॉब लिंचिंग में दो अन्य अपराधियों की मौत निश्चित थी।