घूस दो बच्चा गोद लो

166
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – बडी खबर आ रही है जहाँ बाल संरक्षण इकाई से बच्ची को गोद के लिए दम्पति से घूस में मांगा गया 1.5 लाख रूपया, नहीं देने पर गोद लेने का प्रक्रिया रद्द करने और केस करने का सहायक निदेशक ने दी धमकी। जिला बाल संरक्षण ईकाइ के सहायक निदेशक पर लगा आरोप। पश्चिम बंगाल के दम्पती ने लगाया आरोप। कैमूर डीएम को दिया आवेदन, सोमवार को डीएम ने बच्ची को गोद दिलाने का दिया आदेश।

वहीं कैमूर जिला के बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक ने आरोप को बताया बेबुनियाद। मामला था कि दो साल पहले पश्चिम बंगाल के एक दम्पति ने बच्ची गोद के लिए आँन लाईन डिमांड किया था। प्रोसेस होने पर कैमूर के बाल संरक्षण ईकाइ की पाँच माह की बच्ची मन्नत मिली थी। सारी प्रक्रिया करने के बाद 22 अगस्त को दम्पति भभुआ कार्यालय पहुँचे तो कार्यालय में बैठे सहायक निदेशक दौरा घुस में 1.5 लाख रूपया मांगा गया। पैसे नहीं देने पर प्रक्रिया रद्द करने और केस की धमकी दे डाली।

दम्पति बाहर के रहने वाले थे अपने दोस्तो से सम्पर्क किया तो औरंगाबाद सांसद से बात हुई फिर सासाराम सांसद को मामले की जानकारी दी गई। सासाराम सांसद ने डीएम को सारी बात बताई फिर डीएम ने कार्रवाई करते हुए सोमवार को बच्ची गोद देने का आदेश बाल संरक्षण ईकाइ को दिया। और बाल संरक्षण पदाधिकारी से इस घटना का शो काज पूछा उचित जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई का दिया आश्वासन।