चलती ट्रेन में अजब प्रेम की गजब कहानी

638
0
SHARE

आरा: शुक्रवार की सुबह दिल्ली से भागलपुर जाने वाली डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस में एक चौंका देने वाली घटना सामने आया है। प्रेम संबंध में विवाद होने पर पहले तो उसने अपने पुराने आशिक को कॉल कर ट्रेन में बुलाया फिर नए प्रेमी के साथ मिलकर चलती ट्रेन में चाकू से ताबड़तोड़ हमले कर जान लेने की नाकाम कोशिश की।

इस घटना में मुंगेर जिले के तारापुर गांव का रहने वाला एमटेक के छात्र जख्मी हुआ था। इस मामले का उद्भेदन रेल थाना पुलिस ने महज दो घंटे के भीतर कर दिया। मामला खुला तो पता चला प्रेमिका के दूसरे ब्वॉय फ्रेंड ने ही छुरा मार कर जख्मी किया था। पुलिस ने प्रेमिका के दूसरे आरोपी ब्वॉय फ्रेंड को अपने कब्जे में लिया ही साथ ही प्रेमिका से भी घंटों पूछताछ की।

पूछताछ के बाद यह खुलासा हुआ कि प्रेम संबंधों का वीडियो वायरल करने की धमकी जख्मी मनीष देता था और विक्रमशिला एक्सप्रेस में जब एयर फोर्स के जवान के सामने ही जख्मी मनीष मारपीट करने लगा तथा युवती के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए कपड़ा फाड़ने लगा तो गुस्साये एयर फोर्स के जवान ने चाकू से मार कर उसे जख्मी कर दिया।

इस घटना के बाद विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन के एस 7 बोगी में अफरा- तफरी मच गयी और भगदड़ हो गयी। ट्रेन में स्कॉर्ट कर रही आरपीएफ पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच आरोपी को हिरासत में ले लिया और नन स्टॉप ट्रेन को आरा में रुकवा कर राजकीय रेल थाना पुलिस के हवाले कर दिया। तथा जख्मी युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया।

घटना आरा – मुगलसराय रेलखंड पर बक्सर रेलवे स्टेशन के समीप घटी। मिली जानकारी के अनुसार मुंगेर जिले के तारापुर गांव निवासी मनीष कुमार उड़ीसा के भुनेश्वर में एमटेक की पढ़ाई कर रहा था। वहां उसके संपर्क में प्रियंका नाम की (काल्पनिक नाम) लड़की आयी और दोनों एक दूसरे के साथ प्यार कर बैठे। इसी बीच प्रियंका इलाहाबाद चली गयी और मनीष से फोन पर बात होती रही।

जानकारी के मुताबिक एमएसी की छात्रा प्रियंका फेसबुक ज्यादातर इस्तेमाल करती थी। इसी बीच उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ का रहने वाला अंकित द्विवेदी जो वर्तमान में बंगलुरू एयरफोर्स में कार्यरत है आ गया, दोनों में फेसबुक के जरिये ही प्यार बढ़ा।

इधर मनीष लगातार प्रियंका से मिलने के लिए दबाव डालने लगा। इस बात को प्रियंका अपने नये दोस्त प्रतापगढ़ के रहने वाले एयरफोर्स के जवान अंकित द्विवेदी से शेयर किया। यह जानकार अंकित आग बबूला हो गया और उसने सबक सिखाने की ठानी। तब प्रियंका ने उसे बताया कि उसके पास कुछ तस्वीर और वीडियो है। तभी मनीष सिंह का फोन प्रियंका पर आया और मिलने के लिए जीद करने लगा, रोज- रोज के खिचखिच से परेशान आखिरकार प्रियंका ने मनीष से तस्वीरे लेकर मामले का पटाक्षेप करने के लिए मनीष को सबक सिखाने की ठानी।

प्रियंका ने एक साजिश के तहत मनीष को मिलने के लिए मुगलसराय बुलाया। इधर गरीब रथ से प्रियंका और अंकित द्विवेदी मुगलसराय पहुंचे और स्टेशन पर खड़ी 12367 विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन पर दोनों सवार हो गये। एस 7 बोगी में पहले से ही ट्रेन में सफर कर रहा मनीष बैठा हुआ था, वहां पहुंचते ही मनीष ने जब अपनी प्रेमिका प्रियंका को अंकित के साथ देखा तो आग बबूला हो गया और तस्वीरें वायरल करने की बात कहते हुए पहले तो गाली – गलौज शुरू की, दोनों तरफ से तू- तू मैं-मैं हुई। जब प्रियंका ने अपना तस्वीरे मांगी तो मनीष मारपीट करने एवं बदतमीजी करने लगा। यह देख साथ खड़ा अंकित आग बबूला हो उठा और चाकू निकाल कर उसके पेट में वार करने लगा। इस घटना के बाद एस 7 बॉगी में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।

घटना की जानकारी मिलते ही स्कॉर्ट कर रही रेल पुलिस पहुंची और आरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोकवा कर जख्मी मनीष सिंह को उतरा गया। इधर स्कॉर्ट पार्टी ने रेल थाना पुलिस को आरोपी एयरफोर्स के जवान अंकित द्विवेदी एवं प्रियंका को रेल थाना पुलिस को हवाले कर दिया।

दानापुर रेलमंडल के एडीसनल एसपी अमृतेंदु शेखर ठाकुर ने बताया कि छानबीन के बाद एयर फोर्स के जवान आरोपी युवक अमित द्विवेदी को जेल भेज जा रहा है। जख्मी युवक मनीष कुमार का आरोप है कि कथित प्रेमिका ने कान काट लिया। पुलिस मामले की सच्चाई पता लगा रही है।