चलती ट्रेन में महिला की पीट-पीटकर हत्या

248
0
SHARE

दया नन्द तिवारी

रोहतास – जिला के मकराईन गांव की एक महिला को बदमाशों ने यात्रा के दौरान ट्रेन में पीट-पीटकर हत्या कर दिया। उक्त महिला जालंधर से डेहरी के लिए ट्रेन में चढ़ी थी, जिले के डालमियानगर मकराईन की रहने वाली महिला छठ पूजा करने के लिए जालंधर से आ रही थी। महिला को लखनऊ के शाहजहाँ पुर के समीप चलती ट्रेन में मनचलों ने इसलिए पीटा कि वो मनचलो को सिगरेट पीने से मना की।

घटना के बाद परिवार के लोगों का रो–रोकर बुरा हाल है। वहीं परिजन सूचना पाकर शाहजहांपुर के लिए रवाना हो गए हैं। परिजनों के मुताबिक टाटा अमृतसर जालियावालाबाग एक्सप्रेस ट्रेन से डालमियानगर के मकराईन निवासी 50 वर्षीय चिंता देवी अपने बेटे राहुल व बहू बबिता के साथ जालंधर से छठ पूजा करने घर आ रही थीं। इसी दौरान जनरल कोच में बैठे दो युवकों ने सिगरेट पीना शुरू कर दिया। जब चिंता देवी ने उन्हें मना किया तो युवक अभद्रता करने लगे।

बचाव करने सामने आये बेटे राहुल व बहु बबीता को भी युवकों ने जमकर पीटा। उसके बाद बेटे-बहू का बचाव करने आई चिंतादेवी की भी युवकों ने पिटाई की, जिससे उनकी मौत हो गई। इस दौरान एक आरोपी चेन पुलिंग कर फरार हो गया पर दुसरा रेल पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

जानकारी के मुताबिक युवक आजमगढ़ के कप्तानगंज निवासी सोनू है। उसके साथियों के बारे में जीआरपी पूछताछ कर रही है। इधर हादसे के बाद अब घर में मृतका की दो बेटियाँ मनीषा और काजल बार–बार सदमे से बेहोश होती जा रही हैं।