चाचा चौधरी को मुसीबतों से बचाने वाले साबू खुद मुसीबत में !

270
0
SHARE

भोजपूर- भारतीय टेलीविजन पर किसी समय बहुत ही लोकप्रिय रहे चाचा चौधरी सीरियल में साबू के कैरेक्टर की मुख्य भूमिका निभाने वाले कलाकार, उत्तर प्रदेश के रहने वाले जीतेन्द्र सिंह पर बिहार के आरा में रहने वाले दो लोगों ने आठ लाख रुपये के चेक बाउंस और पैसे की फ्राडिंग को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताया जा रहा है कि आरा के रहने वाले दो लोग आकाश कुमार सिंह और शिव गुंजन सिंह ने जीतेन्द्र सिंह को कुल आठ लाख रुपये किसी काम के लिए दिए थे, उन पैसों को जीतेन्द्र सिंह द्वारा समय पर लौटाने की बात स्वीकारी गई थी। मगर जीतेन्द्र ने जो चेक उन दोनों को थमाया वो दोनों चेक बाउंस कर गए। काफी दिनों से इस समस्या से दो-चार हाथ करने के बाद दोनों पीड़ितों ने अब जाकर कानून का दरवाजा खटखटाया है कि शायद उनको उनके पैसे वापस मिल जाये।

जितेंद्र कुमार से गुंजन और आकाश का दिल्ली में परिचय हुआ था उन्होंने मदद के लिए मुझसे पैसे मांगे 320000 मांगे बदले में उन्होंने मुझे चेक दिया तय तारीख को हमने चेक बैंक में जमा किया चेक बाउंस हुआ तो जितेंद्र कुमार इस बात से मुकर्रर गए। जीतेन्द्र सिंह इरादा पैसे नहीं देने का नहीं था। मजबूरन जीतेन्द्र सिंह को कानूनी नोटिस भेजा जवाब में जीतेन्द्र सिंह ने स्वीकार किया गुंजन और आकाश का पैसा जीतेन्द्र सिंह लिया है कोर्ट में केस हुआ बेल लिए कोर्ट में 3 महीने का समय दिया। ताकि वह पैसा जमा करें लेकिन उन्होंने जमा नहीं कोर्ट ने फिर 1 महीने का समय दिया उन्होंने फिर ऐसा पैसा नहीं दिया, फिर उनको 15 दिन का समय कोर्ट ने फिर 7 दिन का समय दिया वह फिर पैसा नहीं दिया कोर्ट ने उनका बैल कैंसिल कर दिया साथ ही बॉडी वारंट जारी किया। भोजपुर पुलिस ने जीतेन्द्र सिंह की गिरफ्तारी को लेकर वोरीवली वेस्ट थाने के थानाध्यक्ष को इसकी सूचना दे दी है।

इस मामले में पीड़ित शिव गुंजन सिंह का कहना है कि जीतेन्द्र सिंह ने उनलोगों से आठ लाख रुपये किसी विशेष काम के लिए मांगे थे जो उन्होंने समय पर वापस लौटाने का भी बात किये थे। आगे उन्होंने बताया कि पैसा उन्होंने सीधे जीतेन्द्र सिंह के खाते में पकड़ी आरा के SBI बैंक के ब्रांच से दो बार 5 लाख और 3 लाख कर के डाले थे। शुरू में पैसे लौटने को लेकर जीतेन्द्र ने आनाकानी की और फिर उसके बाद उसने जो चेक उनको सौंपा वो दोनों चेक बाउंस कर गए। कई बार इसकी शिकायत करने के बावजूद भी जब जीतेन्द्र के तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने के बाद उनलोगों को लगा की अब उनके पैसे डूब जायेंगे। इसलिए उन्होंने कानून का सहारा लेना ही बेहतर समझा और अब जाकर वो दोनों जीतेन्द्र सिंह के ऊपर कानूनी कार्यवाई कर रहें हैं। जीतेन्द्र सिंह पैसा नहीं है दे रहा बार-बार झूठ बोल रहा है साथ ही धमकी भी दे रहा है कि वह मुझे किसी झूठे केस में फंसा देगा।

हम आपको बता दें कि चाचा चौधरी एक बेहद ही बालप्रिय भारतीय कॉमिक्स हैं, जिसकी रचना दिवंगत कार्टूनिस्ट प्राण कुमार शर्मा ने की थी, जिसने बच्चों एवं बड़ों के बीच भरपूर लोकप्रियता हासिल की थी। इस सीरियल में जीतेन्द्र सिंह साबू के किरदार में दरअसल एक परग्रही है जो सुदूर जुपिटर ग्रह का वासी रहता है और वह चाचा का बेहद विश्वसनीय साथी है जो अपनी ताकत का प्रदर्शन वक्त पड़ने पर दिखाता था।