चालाकी से एससी/एसटी कानून में बदलाव किया जा रहा – नेता प्रतिपक्ष

147
0
SHARE

पटना – आज पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर आरजेडी की बैठक हुई. जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की गई. बैठक में लोकसभा चुनाव और एससी/एसटी एक्ट और गरीब सवर्णों को आरक्षण देने की मांग पर विस्तृत चर्चा की गई. संगठन को विस्तार कर बूथ लेवल तक जाने की बात हुई.

तेजस्वी ने बीजेपी पर हमला बोला है. एससी/एसटी एक्ट पर बीजेपी और आरआरएस के द्वारा विश्वासघात का आरोप लगाया. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि एससी/एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट में भारत सरकार ने अपनी बात मजबूती से नहीं रखा. एससी/एसटी एक्ट पर मोदी सरकार ने शेड्यूल 9 पर बड़े चतुराई से रखा. नागपुरिया कानून लागू करना चाह रहा है और चालाकी से एससी/एसटी कानून में बदलाव किया जा रहा.

तेजस्वी ने कहा कि हमारी मांग शुरू से रही है आबादी के आधार पर रिजर्वेशन मिलना चाहिए. हमारी मांग है जनगणना जो हुई है उसको सार्वजनिक करनी चाहिए. सत्ता में बैठे है वही सबसे बड़े जातिवादी बढ़ाने का काम करते है. एससी/एसटी एक्ट 9 में डालने की मांग है. मंडल कमीशन अभी भी 27 प्रतिशत नहीं मिल रहा है.

बिहार में कानून पर उन्होंने कहा कि बिहार मॉब लिंचिंग और अपराधियों का अड्डा है. डबल इंजन की सरकार में ये वारदात बढ़ गई है. पिछले साल नवरात्र में आपने देखा नीतीश जी के सहयोग से दंगा प्रदर्शन हुआ था. बीजेपी मंत्री का बेटा सरेआम खुली चुनौती दे रहा था. दिनदहाड़े अपहरण, फिरौती मांगी जा रही है. ये घटना स्टेट द्वारा स्पॉन्सर हो रही है.

सामाजिक कल्याण विभाग के छापे के बाद पटना के शेल्टर होम में घटना हुई. आरसीपी टैक्स वसूली हो रही है. नीतीश कुमार जी को कुर्सी से प्यार है. गृह मंत्रालय उनके पास है. वो बढते अपराध पर नहीं बोलते. कानून व्यवस्था पर नहीं बोलते. बीजेपी कार्ड-कार्ड खेले तो सोशल इंजीनियरिंग, हम करे तो जातिवाद.