चीनी मिल मालिक समेत दोनों पुत्र भेजे गए जेल

815
0
SHARE

गोपालगंज- सासामुसा चीनी मिल के मालिक समेत दोनों बेटों को पुलिस ने देर शाम जेल भेज दिया. कुचायकोट थाने की पुलिस ने चीनी मिल के मालिक महम्मूद अली, इनके पुत्र पुत्र खाबर अली उर्फ मुन्ना, जिसान उर्फ रिक्की को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने एसीजेएम-सात की न्यायालय में तीनों को पेश किया. कोर्ट ने तीनों को जेल भेज दिया.

सासामुसा चीनी मिल हादसे में छह कर्मचारियों की मौत और छह के घायल होने के मामले में कुचायकोट थाने में दो अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज करायी गयी है. इसमें चीनी मिल के डायरेक्टर, उनके भाई, दो बेटों व महाप्रबंधक को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. पहली प्राथमिकी हादसे में मारे गये कृपा यादव के पुत्र अनिल कुमार यादव के बयान पर दर्ज की गयी है. इसमें चीनी मिल के डायरेक्टर महमूद अली, उनके पुत्र खाबर अली उर्फ मुन्ना, जिसान उर्फ रिक्की को अभियुक्त बनाया गया है. इसमें पुरानी और जर्जर मशीनों के सहारे मिल चलाने का आरोप लगाया गया है.

वहीं, दूसरी प्राथमिकी श्रम अधीक्षक मनोज कुमार दूबे ने दर्ज करायी है. इसमें कहा गया है कि हादसे की सूचना मिलने पर एसडीओ घटनास्थल पहुंचे तो वहां अफरा-तफरी का माहौल था. ब्वायलर फटने के कारण 12 मजदूर झूलस गये थे, जिनमें से छह की मौत हो गयी. कहा गया है कि चीनी मिल काफी जर्जर अवस्था में है. प्रबंधक एवं मिल मालिक ने सुरक्षा के इंतजाम नहीं किये थे. इसमें सासामुसा सुगर वर्क्स लिमिटेड के मालिक मोहम्मद शाहिद अली और मिल के महाप्रबंधक जमालुदीन को आरोपित किया गया है.