चुनाव जीतने के लिए अधिक से अधिक लोगोँ को पार्टी से जोड़ना होगा -नेता प्रतिपक्ष

313
0
SHARE

पटना – चुनाव जीतने के लिये अधिक से अधिक लोगों को राजद की विचार धारा से जोड़ना होगा। अपनी बोली मे बदलाव लाना होगा तथा अनुशासन, प्रेम, सदभाव, व्यवहार से लोगों के दिल को जीत कर उनके दिल मे पार्टी और अपने लिये स्थान बना होगा। ये निदेश आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने राजद के नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष,महासचिव, सचिव की बैठक को संबोधित करते हुए दी।

उन्होंने नवनियुक्त अधिकारियों को बधाई और सुभकामनाएँ दी।संगठन को मजबूत करने के लिये प्रखंड, ज़िला एवं राज्य स्तर के पदाधिकारी नियुक्त कर दिए गए हैं। समितियों मे सामाजिक समीकरण पर धयान दिया गया है। समाज2के सभी वर्ग, तबके को प्रतिनिधित्व दिया गया है। पिछड़े, अत्यंत पिछड़े, दलित,आदिवासी, अल्पसंख्यक समाज के साथ-साथ प्रगतिशील समाज को भी संगठन मे हिस्सेदारी दी गई है। पार्टी ने संगठन में आरक्षण के वायदे को पूरा कर सब को अवसर दिया है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राजद 15 सालों तक सत्ता में रहने के बावजूद कई चुनाव हारी। इसपर चर्चा होनी चाहिए। हार के कारणों का विष्लेषण कर हुई गलतियों को चिन्हित करें और इन गलतियों की पुनवर्ती हो इस पर धयान रखें। सोंची समझी साजिश के तहत राजद को एम वाई समीकरण वाली पार्टी प्रचारित कर पार्टी के दायरे को सीमित करने का प्रयास किया गया यह हमारे विरोधयों की साज़िश थी। राजद का जनाधार मजबूत है। ये पार्टी तो गरीब, अभिवंचित, मजदूर, किसानों के साथ साथ सब की पार्टी है। हम बिना भेद भाव सब के लिये काम करते हैं सब को सामाजिक न्याय और सत्ता मे बजागीदारी दिलाना मेरा प्रथम उद्देश्य है।

उन्होंने कहा कि राजद के बारे मे गलत प्रचार किया जाता है कि ये उच्च जाति की विरोधी है। ये प्रचार पूरी तरह से गलत और भ्रामक है। हम प्रगतिशील समाज का पूरा आदर करते है और उनके हक की लड़ाई लड़ते हैं।समाज के सभी वर्ग, जाती तबके को अधिकार से लैश कराना मेरा और मेरी पार्टी का उद्देश्य है। छुटे हुए लोगों तक हम जाएंगे और उन्हें2अपने साथ जोड़ेंगे। पार्टी के किसी पदाधिकारी को हटाया गया है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति लोगों मे भारी गुस्सा है। बिहार में शिक्षा, चिकित्सा मे भारी गिरावट आई है। लोग बेहाल हैं। अपराध का बोलबाला है। अपराधी निर्भीक हो गए है। रोज अपराध, लूट, हत्याएं, महिलाओं के साथ अत्याचार की घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने एन आर सी, सी ए ए जैसे काले कानून की आलोचना की और कहा कि ये कानून संविधान एवं गरीब विरोधी है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अब देश की निगाह बिहार पर है। वे ये देखना चाहते हैं कि राजद भाजपा को कैसे सत्ता से बेदखल करती है। उन्होंने पार्टी के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे पार्टी मे अनुशासन को महत्व दें।

उन्होंने कहा कि 23 फरवरी को बेजोजगरी हटाओ के लिये पटना के वेटनरी मैदान मे विशाल आम सभा होगी।फ़िर बेरोजगारी हटाओ यात्रा के अंतर्गत गांव गांव की यात्रा वे करेंगे।

बैठक की अध्यक्षता प्रदेश राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने की और राज्य से बूथ स्तर के राजद अधिकारियों से कहा कि वे अपने घर, दरवाजे पर राजद का झंडा लगाएं। उन्होंने कहा कि समाजवादी आंदोलन के प्रखर नेताओं के विचारों को जानने के लिए समाजवादी लेखकों की पुस्तकों को पढ़ें। उन्होंने लालू की जीवनी पर आधारित पुस्तक गोपालगंज से राय सीना को आधी मूल्य पर सुलभ कराए जाने की सूचना दी। उपस्थित सदस्यों ने बड़ी संख्या मे इस पुस्तक को खरीदा।

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि भाजपा की दिल्ली से बिदाई हो चुकी है अब बिहार से उन्हें भगाना बाकी है। बिहार की सरकार हर मोर्चे पर बिफल है।