चुनाव प्रचार के दौरान जेएनयू छात्र नेत्री शहला रशीद द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में 16 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

247
0
SHARE

धनंजय झा

2019 लोकसभा चुनाव के दौरान देश के सबसे हॉट सीट बेगूसराय एक बार फिर चर्चा में है। इस बार भी चर्चा का केंद्र कहीं न कहीं कन्हैया और शहला रशीद ही हैं। दरअसल सोशल मीडिया के माध्यम से जेएनयू के छात्र नेत्री शहला रशीद पर कन्हैया कुमार के प्रचार के दौरान कुछ लोगों के द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी इसी मामले को लेकर दिल्ली की सामाजिक कार्यकर्ता जीना यामन ने महिला आयोग में शिकायत की थी। शिकायत के बाद महिला आयोग ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए कुल 16 लोगों पर आईटी एक्ट के तहत आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करवाया है।

गौरतलब है कि चुनाव के दौरान शहला रशीद ने एक विवादित बयान दिया था जिसमें उन्होंने यह कहा था कि शाम में हिंदू और मुस्लिम एक ही होटल में बैठकर बैठकर शराब पीते हैं तथा बीफ खाते हैं। शहला रशीद के द्वारा सार्वजनिक रूप से दिए गए इसी बयान के बाद सोशल मीडिया पर घमासान मच गया था और लोगों ने शहला रशीद के संबंध में अनाप-शनाप टिप्पणियां की थी।

इस मामले में केशव भारद्वाज, रोशन राज, मनीष कुमार, रितेश झा, ज्योति, विपिन शर्मा, कन्हैया सिंह, राहुल कुमार, वेंकटेश कुमार, एस पुरोहित, मंजेश पुरोहित, मंतोष कुमार, विनोद कुमार मंडल, मुख्तार सिंह, चौकीदार नीतीश कुमार सहित 16 लोगों पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस यह दावा कर रही है कि सभी नामजद आरोपियों की शिनाख्त कर ली गई है और जल्द ही उन पर कार्रवाई की जाएगी।