छठ घाट बनाने गए भाई-बहन की डूबने से मौत

341
1
SHARE

आदित्यानंद की रिपोर्ट

सीतामढ़ी– जिला मुख्यालय डुमरा के एक गाँव में महापर्व छठ का उत्साह उस वक्त मातम में तब्दील हो गया। जब छठ घाट बनाने गए एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत तालाब में डूबने से हो गई। घटना डुमरा थाना क्षेत्र के गोसाईपुर गाँव की है। यह घटना दिन के करीब 10 बजे की बताई गयी है।

इस घटना के बाद मृतक के परिजनों के बीच कोहराम मचा है, वहीं गाँव में मातम छाया हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गोसाईपुर निवासी मनोज साह की 8 वर्षीय पुत्री दीपाली कुमारी व उसके भाई बिन्दा साह के 11 वर्षीय पुत्र राकेश कुमार गाँव के तालाब में छठ पूजा का घाट बनाने गया था। तालाब के पास गाँव के अन्य युवक और ग्रामीण भी घाट बना रहे थे। घाट बनाने के दौरान ही दोनों का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी मे गिर डूब गए।

बालक को डूबते देखकर लोगों ने बचाने का प्रयास किया लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। बच्चों की मौत की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही डुमरा थाना पुलिस घटना स्थल पहुँच शव को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया है। घटना के बाद गांव में अधिकांश परिवारों के घरों में छठ पूजा का उत्साह मातम में तब्दील हो गया।