छठ पर्व को लेकर डीएम व एसपी ने विभिन्न घाटों का लिया जायजा

304
0
SHARE

दया नन्द तिवारी

रोहतास – विभिन्न सरोवरों में होने वाले छठ पर्व को लेकर डीएम पंकज दिक्षित व एसपी सत्वीर कुमार सिंह ने जायजा लिया। सरोवरों में बने छठ घाट को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेते हुए विभागों तथा पूजा कमिटियों को कई आवश्यक निर्देश डीएम, एसपी ने दिया। वहीं छठ पूजा के दौरान सरोवरों में गहरे पानी तथा तेज बहाव वाले जगहों को चिन्हित कर सुरक्षा के लिए व्यापक व्यवस्था शीघ्र करने के निर्देश के साथ सजग रहने का भी अपील किया गया।

एसपी सत्यवीर कुमार सिंह ने बताया कि जिला डेहरी, सासाराम सहीत कई जगहों पर छठ पर्व को लेकर निरीक्षण किया गया तथा आवश्यक निर्देश के साथ शांति पूर्ण ढंग से पर्व बनाने का अपील की है। गौरतलब हो कि 4 दिवसीय छठ पर्व को लेकर जिला के विभिन्न सरोवरों में छठ घाट बनाने में लोग जुटे हैं।

वहीं छठ पूजा समिति भी व्रतियों के सुविधा को लेकर सड़क से लेकर छठ घाट की साफ-सफाई, रास्ता, रौशनी, पानी सहीत तमाम व्यवस्था में तेजी से लगे हुए हैं, गौरतलब है कि जिले के सासाराम के फजलगंज बेदा नहर, कुराईच लालगंज नहर, मोकर पुल, डेहरी सोन नदी, बिक्रमगंज सहीत मुख्य सड़क के सटे सरोवरो पर काफी व्रतियों की भीड़ होती है।