छठ पूजा की तैयारी हेतु जिलाधिकारी ने घाटों का किया निरीक्षण

32
0
SHARE

पटना- छठ पूजा की तैयारी हेतु जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने किया कलेक्टेरियट, महेन्द्रु घाट सहित अन्य छठ घाटों का निरीक्षण। कलेक्टेरियट छठ घाट से ढाई किलोमीटर लम्बी सड़क बनाने के कार्य का किया निरीक्षण एवं अभियंता को दिया गया निर्देश। जिलाधिकारी ने कलेक्टेरियट घाट पर दिन-रात लगातार शिफ्टवारी कार्य करने का दिया निर्देश। कलेक्टेरियट घाट के टूटी हुई सीढ़ियों को मरम्मति करने का दिया निर्देश। जिलाधिकारी ने कलेक्टेरियट घाट पर पुल निर्माण निगम की पड़ी हुई निर्माण सामग्री को तुरंत हटाने का दिया निर्देश। सम्पूर्ण सम्पर्क पथ के साथ-साथ घाट पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था सुनिश्चित कराया जाए।

सेक्टर के नोडल पदाधिकारी, नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी तथा बुडको के पदाधिकारी को दिया गया प्रतिदिन घाटों का निरीक्षण करने एवं अपने पर्यवेक्षण मे गुणवतापूर्ण कार्य सुनिश्चित कराने साथ-साथ घाटों पर किये जा रहे कार्यो का फोटो नियमित रूप से वाट्ए-एप पर भेज जाए। भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया कि सेक्टर पदाधिकारी के मार्गदर्शन में विधि-व्यवस्था एवं भीड़ प्रबंधन के दृष्टिकोण से समुचित मात्रा वाच टावर का निर्माण ससमय सुनिश्चित कराने का दिया गया निर्देश।

नजारत उप समाहर्ता को निर्देश दिया गया कि कलेक्टेरियट घाट एवं महेन्द्रूघाट का निर्माण किया जाना है उसमें सशक्त पब्लिक एड्रेस सिस्टम का संस्थापन इस तरह से किया जाए कि जिला नियंत्रण कक्ष से एक साथ ही सूचनाओं का सम्प्रेषण सम्पर्क पथ के साथ-साथ घाट के प्रत्येक कोने पर हो सके, ताकि आवश्यकतानुरूप जिला प्रशासन के अपील से सभी श्रद्धालूओं को एक साथ अवगत कराया जा सके। सभी घाटों पर यूरिनल व चेंज रूम बनाने का दिया गया निर्देश। घाटों पर वोलियंटियर्स को तैनात करने का दिया गया निर्देश। जिलाधिकारी ने बताया कि 100 नावों पर SDRF/NDRF तैनात रहेंगे।