छपरा-थावे रेलखंड पर दौड़ी ट्रेन, लोगों में उत्साह

984
0
SHARE

छपरा: बिहार के पूर्वोतर रेलवे के बहुप्रतीक्षित छपरा-थावे रेलखंड पर छपरा कचहरी से मशरक स्टेशन के बीच मंगलवार को ट्रेन परिचालन की दुबारा शुरुआत हुई। ट्रेन का परिचालन लगभग 21 महीने के लंबे अंतराल के बाद शुरु हो सका।

साथ ही इलाके में पहले छोटी लाइन थी जिसे बड़ी लाइन में परिवर्तित किया गया है। ट्रेन का परिचालन शुरू होने से सारण जिले के उत्तरी भाग के लोगों में खुशी लौट आयी है। सूत्रों के अनुसार छपरा कचहरी से सवारी गाड़ी 55181 सुबह अपने निर्धारित समय 6:15 से कुछ देर से खुली।

रेल यात्रा कर रहे मढौरा के रंजीत कुमार मिश्रा ने कचहरी रेल टिकट काउंटर से 10 रुपये का पुराना पंचिग वाला गत्ते का टिकट खरीद कर अपनी यात्रा पूरी की। सुगम एवं सस्ती यात्रा के लिये रेल मंत्री, मंत्रालय एवं इससे जुड़े मंत्री एवं अधिकारियों के प्रति आम लोगों ने धन्यवाद दिया। यात्रियों का कहना था कि लगभग दो वर्षों की वीरानगी ख़त्म हुई।

मढौरा स्टेशन अधीक्षक अरुण कुमार ने बताया की मढौरा मे ट्रेन 7:57 बजे पहुंची। जानकारी के अनुसार पहली ट्रेन के लोको पायलट रमेश कुमार, एवं सहायक लोको पायलट रूपेश कुमार थे। रेल गार्ड की ड्यूटी प्रेमनाथ सिंह एवं ट्रैफिक इंचार्ज की ड्यूटी विश्वजीत कुमार कर रहे थे।