छपरा में उपद्रव के बाद जन-जीवन सामान्य, इंटरनेट सेवाएं हुई बहाल

1286
0
SHARE

पटना: छपरा में देवी-देवताओं की आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद उत्पन्न तनाव के बाद जिले में स्थिति सामान्य हुई। सारण, मकेर, रिविलगंज समेत अन्य शहरों में दुकानें खुलीं और लोग घरों से बाहर निकले। सड़क पर आम दिनों की तरह चहल-पहल दिखी। वहीं, जिले में माहौल शांत होने के कारण बुधवार की देर शाम से इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गयीं।

हालांकि, डीएम व एसपी ने कहा कि इंटरनेट के संचालकों की गतिविधियों पर प्रशासन की पूरी नजर रहेगी। अगर कोई आपत्तिजनक तसवीर, वीडियो, ऑडियो या कोई लिखित मजमून भेजता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। सुरक्षा के मद्देनजर अभी आइटीबीपी, रैफ तथा बीएमपी के जवान तैनात रहेंगे।

डीएम दीपक आनंद ने बताया कि अगर शांति-व्यवस्था बनी रही, तो दो दिन बाद निषेधाज्ञा समाप्त करने पर विचार किया जायेगा।

हंगामे के दौरान दुकानों में की गयी तोड़फोड़ का वास्तविक आकलन करने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार को दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद मुआवजे का भुगतान किया जायेगा। अलग-अलग जगहों पर दर्जनों दुकानों में तोड़फोड़ की गयी। करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ।

एक शरारती वीडियो ने सारण सहित कई जिले के लोगों को परेशानी में डाल दिया था। विभिन्न थानों में सात हजार से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। अब तक 62 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।