छेनी से मारने पर भी नहीं टूटेगा गठबंधन : लालू

218
0
SHARE

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि आरजेडी, कांग्रेस और जेडीयू गठबंधन अटूट है। ये बातें उन्होंने बुधवार को झारखंड की राजधानी रांची में कहा जहां वे चारा घोटाले में पेशी के लिए पहुंचे थे। बिहार में नीतीश कुमार के साथ गंठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह गठबंधन छेनी से मारने पर भी नहीं टूटेगा। इस पर किसी भी तरह की आंच नहीं आएगी। दरअसल, राष्ट्रपति चुनाव में नीतीश कुमार द्वारा रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के बाद महागठबंधन में घमासान मचा हुआ है। जदयू नेता केसी त्‍यागी ने मंगलवार को कहा था कि जदयू जब भाजपा के साथ गठबंधन में थी तब ज्यादा सहज थी।

वहीं झारखंड में सीएनटी-एसपीटी एक्ट को लेकर मचे बवाल पर टिप्पणी करते हुए लालू ने कहा कि सीएनटी-एसपीटी विधेयक को लौटा कर महामहिम राज्यपाल ने बहुत अच्छा काम किया है।

उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के संदर्भ में पूछे गए सवाल पर भी तीखी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि उन्हें सत्ता का चस्का लगा हुआ है लेकिन वह जो सोच और चाह रहे हैं वह कभी पूरा होने वाला नहीं है।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद चारा घोटाला मामले में कोर्ट में पेशी को लेकर रांची पहुंचे हुए हैं। वह अगले दो दिन तक रांची में ही रहेंगे। पिछली सुनवाई के दौरान लालू ने उपस्थिति से छूट देने की अपील की थी जिसे कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया था।