छ्परा की खबरें

579
0
SHARE

ऑटो के पलटने से सात लोग घायल

एकमा- पुलिस अंचल के महम्मदपुर गाँव के समीप यात्रियों से भरी ऑटो के अचानक अनियंत्रित होकर पलट जाने से सात लोग घायल हो गए। ग्रामीणों ने तत्काल मौके पर पहुँच कर घायलों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ऑटो रसूलपुर से यात्रियों को लेकर महम्मदपुर जा रही थी। इसी दौरान महम्मदपुर गाँव के समीप अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना के बाद ऑटो का चालक मौके से फरार हो गया।

एकमा सीएचसी में गर्भवती महिलाओं का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

एकमा- स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर सीएचसी में विशेष शिविर का आयोजन कर गर्भवती महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया स्वास्थ्य परीक्षण के बाद गर्भवती महिलाओं को मुफ्त में आवश्यक दवा और उचित सुझाव दिये गए अस्पताल में महिला चिकित्सक के नहीं रहने के कारण गर्भवती महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण पुरूष चिकित्सकों ने किया।

इस दौरान महिलाओं के परिजनों ने भी प्रभारी चिकित्सक से महिला चिकित्सक नहीं रहने पर नाराजगी प्रकट किया। शिविर में डॉ अमीत कुमार तिवारी डॉ संतोष कुमार डॉ राजीव यादव ने गर्भवती महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया

एकमा में गैरकानूनी ढंग से चल रहे नर्सिंग होम और अल्ट्रासाउंड की मशीन सील

एकमा- पटना हाई कोर्ट के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग ने गैरकानूनी ढंग से चल रहे निजी नर्सिंग होम में
अल्ट्रासाउंड मशीन पर छापेमारी किया। सीएचसी के प्रभारी डॉक्टर संजीव रंजन ने बताया की इस दौरान गैरकानूनी ढंग से एकमा में चल रहे निजी नर्सिंग होम और अल्ट्रासाउंड को तत्काल सील कर आवश्यक कागजात की मांग की गई है।

उन्होंने बताया की इस मामले में दोषी किसी व्यक्ति को बख्शा नहीं जायेगा। स्वास्थ्य विभाग के इस कार्रवाई से गैरकानूनी ढ़ंग से चलाये जा रहे है, इससे संस्थानों के संचालकों में भय एवं दहशत उत्पन्न हो गया है।