जंगलराज से मंगलराज बनाने का सपना दिखा मुख्यमंत्री ने कायम किया महाजंगलराज : अनिल कुमार

445
0
SHARE

पटना : जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल कुमार ने बिहार के मुख्‍यमंत्री को निशाने पर लेते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने जनता को जंगलराज से मंगलराज बनाने का सपना दिखाकर प्रदेश में महा जंगलराज कायम कर दिया। बिहार में रोजगार और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए कभी मानव श्रृखंला नहीं बनाई। लेकिन हम इन मुद्दों पर मानव श्रृखंला बनायेंगे। उन्‍होंने ये बातें आज जनतांत्रिक विकास पार्टी के छात्र परिषद के मिलन समारोह के दौरान कही, जहां उनके समक्ष छात्र प्रदेश अध्यक्ष आयुष के जरिये पटना विवि के छात्र प्रथम पांडे, मानस और प्रभास कुमार ने पार्टी की सदस्‍यता ली।

इस मौके पर अनिल कुमार ने सभी छात्रों का स्‍वागत किया और उन्‍हें धन्‍यवाद दिया। उन्‍होंने कहा कि पियूष और डॉ राकेश के नेतृत्‍व में युवा पीढ़ी पार्टी की ओर आकर्षित हो रहे हैं। यह हमारे लिए अच्‍छी बात है। हम छात्र आंदोलनों के समर्थक हैं। एक छात्र आंदोलन सन 74 में हुआ था। उसके बाद कोई ऐसा आंदोलन नहीं हुआ। लेकिन आज फिर से एक छात्र आंदोलन की जरूरत है, क्‍योंकि हमारे छात्रों को प्रदेश डिग्रियां बिना शिक्षक – बिना प्रोफेसर के मिलती है। उनके कार्यकाल में बुनियादी शिक्षा ध्‍वस्‍त हो गई है और रोजगार के लिए हमारे युवा देश में नॉर्थ ईस्‍ट, साउथ, गुजरात आदि जगहों पर जाते हैं, तो वहां मारपीट कर भगा दिया जाता है। इस पर सरकार कभी गंभीर नहीं हुई। इसलिए हमने एक मानव श्रृखंला रोजगार पर करने का फैसला लिया है, जिसके रूप रेखा तैयार होने के बाद विस्‍तार से जानकारी दी जायेगी।

मिलन समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनिल कुमार के साथ प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार मंडल, युवा प्रदेश अध्यक्ष संतोष यादव, तकनिकी प्रकोष्ठ अध्यक्ष ई. रवि प्रकाश, छात्र प्रदेश अध्यक्ष आयुष ,युवा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ राकेश रंजन आदि लोग मौजूद रहे।