जज ने करवाई शादी

313
0
SHARE

बेगूसराय: बेगूसराय में एक बार फिर से कोर्ट का अजीबोगरीब फैसला सामने आया है जहाँ कोर्ट ने शादी के बाद ही एक युवक को जमानत पर रिहा करने का फैसला सुनाया। फैसले के फौरन बाद ही कोर्ट कैंपस में ही मौजूद पुलिस और वकील के सामने ही लड़की से शादी रचाने के बाद लड़के को रिहा किया गया। इस फैसले के बाद कोर्ट में मौजूद लोगों के लिए ये शादी कौतूहल का विषय बना रहा।

हथकड़ी में कोर्ट पहुंचे लड़के को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा रही। प्रेम प्रसंग में जेल में बंद लड़के की आखिरकार कोर्ट कैंपस में अवस्थित हनुमान मंदिर में शादी रचाई गई। बताते चले कि नावकोठी थाना क्षेत्र के पीरनगर गांव के रहने वाली लड़की नीता कुमारी से भागलपुर जिले हरियैर गांव के लड़के विकास कुमार तकरीबन एक साल से दोनों में प्यार था| तभी दोनों घर से भाग गए और लड़की के परिवार वालों ने नावकोठी थाना में लड़के पर लड़की को अपहरण करने का आरोप लड़की के घर वालों ने लगाया था जिसके बाद नावकोठी पुलिस ने दोनों को बरामद किया| वहीं पुलिस ने लड़की को परिवार वालों को सौंप दिया और लड़के को जेल भेज दिया। इसी सिलसिले में लड़का जेल में बंद था और लड़के के परिवार वालों ने कोर्ट में इसकी जमानत के लिए अर्जी दी। फिर जज ने दोनों को पहले शादी करने का फैसला सुनाया। उसके बाद दोनों को एक साथ रहने के लिए भी फैसला सुनाया। दोनों शादी कर के काफी खुश हैं।

लड़की दो महीने की गभर्वती हो गई थी इस कारण लड़का और लड़की के परिवार वालों ने आपस में समझौता करने के बाद लड़का का बेल फाइल करवाया जिसके बाद आज कोर्ट के जजों ने दोनों को शादी करने की सजा सुनाई और दोनों ने कोर्ट के परिसर में ही हिन्दू रीतिरिवाज के तहत शादी की।