जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नीतीश कुमार का नामांकन

227
0
SHARE

पटना – जनता दल (यूनाइटेड) के सांगठनिक चुनाव के अंतिम चरण में आज नई दिल्ली के 7, जंतर मंतर स्थित जदयू के केन्द्रीय कार्यालय में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए माननीय मुख्यमंत्री, बिहार नीतीश कुमार का नामांकन दाखिल किया गया। नीतीश कुमार की ओर से उनके प्रतिनिधि विधानपार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी ने जदयू के राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी अनिल हेगड़े के समक्ष कुल चार सेटों में नामांकन दाखिल किया।

इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद खान, दिल्ली प्रदेश जदयू के अध्यक्ष दयानंद सिंह, युवा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय कुमार, बिहार के राज्य निर्वाचन पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार सिंह, जदयू नेता नजमुल होदा एवं मिथिलेश कुमार समेत दर्जनों नेता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

ध्यातव्य है कि आज राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन का आखिरी दिन था। शनिवार 5 अक्टूबर 2019 का दिन स्क्रूटनी के लिए निर्धारित है, जबकि रविवार 6 अक्टूबर 2019 का दिन नाम वापसी के लिए तय है। राष्ट्रीय अध्यक्ष की विधिवत घोषणा राष्ट्रीय परिषद की बैठक में होगी। ज्ञात हो कि राष्ट्रीय परिषद की बैठक 19 एवं 20 अक्टूबर 2019 को राजगीर में होनी थी जिसे बिहार में हो रहे विधानसभा उप-चुनाव के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया है। अब राष्ट्रीय परिषद की बैठक 30 अक्टूबर 2019 को दिल्ली में होने की संभावना है।