जदयू को केन्द्रीय मंत्रिमंडल से दरकिनार किये जाना शर्मनाक: संजय सिंह

230
0
SHARE

पटना – राजधानी के आईएमए हॉल में आयोजित प्रेस वार्ता में आम आदमी पार्टी के बिहार प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि पूरे देश में मासूम बच्चियों की सुरक्षा एक गंभीर चिंता का विषय बन गया है। अलीगढ़ में तीन वर्ष की बच्ची की निर्मम हत्या कर दी गई। उत्तर प्रदेश के ही हमीरपुर में 11 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर कर दी गई। मेरठ में 9 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया। फिर उसकी हत्या कर दी गई। मध्यप्रदेश में 11 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म एवं हत्या कर दी गई। बिहार के गया में एक 8 साल की बच्ची के साथ अलीगढ़ से भी ज्यादा विभत्स तरीके से हत्या कर दी गई।

सिंह ने कहा कि देशभर में मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म एवं हत्या की घटनायें बढ़ गई है। ऐसे मामलों में फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाकर छह महीने में अपराधियों को फाँसी की सजा दे देनी चाहिये। तभी ऐसे अपराधियों के मन में भय पैदा होगा।

उन्होंने लोहिया जी की बातों को याद दिलाते हुये कहा कि अगर सड़क खामोश हो गई तो संसद बेलगाम हो जायेगी। इसलिये आम आदमी पार्टी लगातार सड़कों पर विपक्ष की भूमिका निभाती रहेगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जाति और धर्म के नाम पर बँटवारा नहीं चाहती, बल्कि एकजुट भारत चाहती है। श्री सिंह ने जदयू को केन्द्रीय मंत्रिमंडल से दरकिनार किये जाने बहुत ही शर्मनाक बताया।

मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शत्रुघ्न साहु ने कहा कि राज्य में हत्या की घटनायें रोज हो रही हैं। उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में आगामी 1 जुलाई से सदस्यता अभियान की शुरुआत की जायेगी। कार्यकर्ताओं के लिये प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जायेगा। पार्टी पदाधिकारियों को 70% बूथ कमिटियों के गठन का लक्ष्य दिया गया

उन्होंने बताया कि डॉ पंकज कुमार को चिकित्सा प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया। पार्टी के वरिष्ठ नेता मिथिलेश सिंह को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया। अभयानंद झा को आरटीआई प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

सिंह बिहार राज्य कार्यकारिणी एवं जिलाध्यक्षों की समीक्षा बैठक में भाग लेने पटना आये थे। उन्होंने संगठन पदाधिकारियों को आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की जिम्मेदारियाँ भी बाँटी। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने पर अंतिम फैसला केन्द्रीय कमिटी लेगी।

प्रेस वार्ता में बिहार संगठन सह प्रभारी आशुतोष सेंगर, प्रदेश अध्यक्ष शत्रुध्न साहू, पटना जिला अध्यक्ष चौधरी ब्रह्म प्रकाश यादव मौजूद रहे।