जनता से किया वादा को पूरा करेगी नीतीश सरकार : जदयू

1485
0
SHARE

पटना: जदयू प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द निषाद ने मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार के प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि विकसित बिहार के सात निश्चय के तहत हर ‘घर बिजली लगातार’ कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस अवसर पर 40.83 करोड़ की लागत से कई योजनाओं का शुभारम्भ और 480 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। ये योजना सरकार की सबसे बड़ी योजना है और अगले दो साल में हर घर को बिजली देने का लक्ष्य पूरा कर लिया जायगा। योजना केन्द्र के सहयोग के बगैर पूरा किया जा रहा है और प्रोजेक्ट में एडीबी का सहयोग लिया जा रहा है। प्रेम कुमार कृप्या झूठ ना बोलें ।

उन्होंने कहा कि प्रेम कुमार को पता होना चाहिए कि सरकार ने एक साल में सात निश्चय को पूरा करने का काम किया है। बिहार सरकार चुनाव के दौरान किये गये वायदे को लगातार पूरे कर रही हैं। सरकार ने हर घर को बिजली का कनेक्शन देने का फैसला लिया है। बिहार को केन्द्र से आवंटित बिजली भी नहीं मिल पाती है। राज्य में बिजली की खपत औसतन 258 यूनिट है।

उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से ये वादा किया है कि अगले साल दिसंबर तक हर गांव में बिजली पहुंच जाएगी, तो हर घर बिजली पहुंचेगी। हर एक घर में बिजली को लेकर विभाग की ओर से तेज रफ्तार से काम किया जा रहा है। सरकार का यह संकल्प है कि बिहार के हर गांव में बिजली पहुंच जाए।

बिहार में 39073 राजस्व गांव हैं। जिसमें से 37000 गांव का विद्युतीकरण पूरा हो चुका है। बाकी गांव के विद्युतीकरण का काम भी अगले साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। 500 मेगावाट से आज 4000 मेगावाट बिजली उत्पादन हो गया है। ये नीतीश कुमार के संकल्प का ही नतीजा है। काम करने से होता है और नीतीश कुमार काम करते है।