जब केंद्रीय मंत्री खरीदारी करने पहुंचे बाजार

349
0
SHARE

हाजीपुर: केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने कैशलेस लेनदेन के प्रति लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र हाजीपुर दौरे के क्रम में आज विभिन्न सामानों की खरीदारी की और डेबिट कार्ड के जरिये राशि का भुगतान किया।

पासवान ने बताया कि अपने संसदीय क्षेत्र हाजीपुर के दौरे के क्रम में आज उन्होंने शुक्ला मार्केट में अशोक गुप्ता की मिठाई की दुकान पर डेबिट कार्ड के जरिये मिठाई खरीदी और कैशलेश भुगतान किया।

लोजपा प्रमुख ने बताया कि शुक्ला मार्केट स्थित मां शारदा गारमेंट नामक कपड़े की दुकान से डेबिट कार्ड के जरिये मौजे खरीदे और कैशलेस भुगतान किया। उन्होंने बताया कि शुक्ला मार्केट में ही नमो टी स्टॉल नामक चाय की दुकान से चाय खरीदी और दुकान मालिक प्रमोद शाह को डेबिट कार्ड के जरिये खरीदी।

जब मंत्री जी शहर के सिनेमा रोड स्थित टी स्टॉल पर चाय पीकर पेटीएम से पैसा तो पेड किया। मगर काफी मसक्कत से। वो भी अपने पीए के सहयोग से। चाय दुकान पर इंटरनेट स्लो होने के कारण मंत्री जी बुरे फस गए। जिसके कारण लगभग आधे घंटे तक कैश टांस्फर करने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। लेकिन फिर भी पैसा ट्रांसफर नहीं हुआ तब मजबूरन उनके पीए ने अपने मोबाइल से पैसा ट्रांसफर किया।

अब सवाल उठता है कि कैशलेस पेमेंट को लेकर जब केनद्रीय मंत्री के साथ हालात इस कदर है तो पेटीएम जैसी कैशलेस व्यवस्था आम ग्राहकों के लिय कितनी मुश्किल खड़ी कर सकती है।