जमीन के अंदर से सोना निकालने वाले बाबा का हुआ पर्दाफाश

327
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में एक ढोंगी बाबा ने जमीन के अंदर से करोड़ों रुपए का सोना निकाल कर मकान मालिक से लाखों रुपए की ठगी कर ली। जमीन के अंदर से निकले सोना की जांच कराने पर सारे सोना का गहना निकला नकली। फिर पुलिस ने जाल बिछाकर यूपी के चंदौली के ढोंगी बाबा को पुलिस ने किया गिरफ्तार। उनके पास से 46500 रुपया नगद और रोल गोल्ड के सोना का गहना हुआ बरामद।

कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि यूपी के एक ढोंगी बाबा एक व्यक्ति के घर गए और उसके घर में सोना गड़े होने की बात बताई और उसे निकालने के लिए पांच लाख रुपये का डिमांड किया फिर सौदा एक लाख रुपये पर तय हुआ। बाबा नियत समय पर युवक के घर गया और घर का कमरा बंद करा कर झाड़ फूंक कर सोना निकालने का काम शुरू किया। गड्ढा खुदाई कर उसके अंदर रोल गोल्ड के गहना छुपा दिया।

फिर मकान मालिक से ही छुपाए गए गहने की जगह को खुदाई करने को कहा। यहां से भारी संख्या में नकली सोने की निर्मित नकली आभूषण निकलना शुरू हो गया। बाबा सोने का गहना निकालने का फीस एक लाख रुपया गहना निकालने के दिन से पहले ले चुका था। जब पीड़ित ने पूरे घटना के 2 दिन के बाद सुनार के यहां जाकर एक गहना ले जाकर जांच करवाना शुरू किया तो सारे गहने नकली दिखे। जिसके बाद उसने सारी बात पुलिस को बताई।

पुलिस ने जाल बिछाते हुए बाबा को दूसरे व्यक्ति के घर से सोना निकालने के लिए पुनः बुलाया और सौदा साढे 46500 रुपया में सौदा तय हुआ। फिर बाबा के आकर झाड़-फूंक करते ही पुलिस ने उसे धर दबोचा और काफी संख्या में नकली रोल गोल्ड के जेवरात भी बरामद हुए।

पीड़ित ने कहा कि बाबा पहले पांच लाख रुपये का डिमांड किया था। लेकिन मान मनोबल कर एक लाख रुपए पर बात तय हुआ, 3% ब्याज पर लेकर पैसा तीन किस्त में बाबा को दिए।