जल स्तर बढ़ने के कारण टूटा पीपा पुल

107
0
SHARE

पटना – गंगा का जल स्तर बढ़ने के कारण पटना के नदी थाना क्षेत्र के कच्ची दरगाह स्थित पीपा पुल अचानक टूट गया। जिससे पुल से गुजर रही पियागो गाड़ी देखते ही देखते गंगा में समा गई। हालांकि गाड़ी पर सवार तीन लोग बाल- बाल बच गए। इस तरह एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

बताया जाता है कि पियागो ऑटो गाड़ी कच्ची दरगाह से सैदाबाद जा रही थी और उस पर शादी समारोह का सामान लदा था। जो अचानक टूट गया और पियागो नदी में गिर गया। जिसमें सवार तीन लोग बाल बाल बच गए। पीपा पुल टूटने के बाद राघोपुर आने-जाने वाले लोगों में अफरा तफरी मच गई। हादसे के बाद आनन-फानन में प्रशासन ने पीपा पुल पर वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी।

वहीं पुल से गुजरने वाली कई गाड़ियां अभी भी पीपा पुल पर फसी है। जिसे निकालने का प्रयास किया जा रहा है और साथ ही गंगा में गिरे पियागो ऑटो को भी किसी तरह निकाला गया। पीपा पुल बन्द होने से राघोपुर आने जाने वाले लोगों की परेशानियां काफी बढ़ गई है। राघोपुर जाने वाले लोगो को पांच माह तक नाव का ही सहारा लेना पड़ेगा।

राघोपुर वासियों को अब खतरों की सवारी करनी पड़ेगी। क्योंकि इससे कभी भी बड़ा नाव हादसा हो सकता है। गंगा के बढ़ते जलस्तर को लेकर प्रशासन द्वारा गाय घाट स्थित पीपा पुल पर वाहनों के परिचालन पर एक पखवारा पूर्व भी रोक लगा दी गई थी। पर कच्ची दरगाह के पीपा पुल पर वाहनों का परिचालन जारी रहा था। जो प्रशाशन की लापरवाही दर्शाती है।