जहानाबाद पुलिस ने हथियार के साथ दो नक्सली को दबोचा

970
0
SHARE

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नक्सलियों के खिलाफ संचालित अभियान के तहत जहां घोसी थाना क्षेत्र के लखावर गांव से रामजी यादव को एक देशी पिस्टल तथा 315 बोर के सात कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं फरीदपुरा निवासी रामनिवास शर्मा उर्फ हनुमान जी के घर से भी एक देशी कट्टा तथा चार जिंदा कारतूस की भी बरामदगी हुई है।

बरामदगी व गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए एएसपी अभियान अनिल कुमार सिंह ने बताया कि तीन दिन पहले गया में रामनिवास के साथ ही साहोविगहा निवासी कुंदन चौरसिया को गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने कहा कि पूछताछ के क्रम में उन लोगों ने रामजी सहित अन्य तीन चार नक्सलियों का नाम बताया था। एसपी ने बताया कि वे सभी लोग हार्ड कोर नक्सली प्रदुमन सिंह का सहयोगी है और उसके निर्देश पर लेवी की वसूली करते है।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार रामजी भी भाकपा माओवादी का सक्रिय सदस्य है जबकि रामनिवास भी इसी संगठन में सक्रिय है। उन्होंने बताया कि घोसी के थानाध्यक्ष के सहयोग से इनलोगों की गिरफ्तारी हुई।

एएसपी ने जानकारी दी कि एक डेढ़ माह पहले नवादा जिले के सिरडाला थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण कंपनी में लगे मशीनों को फूंक डाला गया था। उसमें रामजी, रामनिवास तथा कुंदन पर मुकदमा भी हुआ था।