जाम से कराह रहा NH-2

120
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – जिले में पिछले एक हफ्ते से भयंकर जाम की स्थिति बनी हुई है, nh2 पर गाड़ियों का बेतरतीब तरीके से दोनों लेने में प्रवेश करने के कारण गाड़ियां ना तो यूपी से बिहार आ पा रही है और ना ही बिहार से यूपी जा रही हैं। यहां तक कि एंबुलेंस भी 6 घंटे जाम में फंसा हुआ है। ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए ना तो एनएचआई मौजूद है और ना ही स्थानीय थाने की पुलिस। जाम से निजात पाने के लिए दोनों फोरलेन के बीच में बना डिवाइडर पर ट्रक और छोटे गाड़ियां पार करते दिखे। ऐसी स्थिति में कभी भी हो सकती है बड़ी दुर्घटना। ऐसी स्थिति में रॉन्ग साइड से दूसरे लेन में प्रवेश करने वाले गाड़ियों को ट्रक चालक ही जाम कर रोक रहे हैं। जिससे परिचालन सामान्य हो सके।

बस की महिला यात्री बताती है वाराणसी से मलियाबाग जाने के लिए रात्रि 11 बजे बस में सवार हुई थी, 4 घंटे में बस मलियाबाग पहुंच जाता है , लेकिन जाम की भयावह स्थिति यह है कि 12 घंटा से अधिक समय गुजर जाने के बाद भी सिर्फ 45 किलोमीटर दूरी तय कर पाई।

मोहनिया एसडीएम शिव कुमार रावत बताते हैं एनएचएआई की लापरवाही से जाम लगा है। एनएचआई और संबंधित थाना को फोन कर दिया गया है। जाम को नियंत्रित करने का प्रयास किया जा रहा है।