जाली नोट के साथ दो युवक गिरफ्तार

514
0
SHARE

छौड़ादानो/पूर्वी चंपारण – जिले के रक्सौल अनुमंडल क्षेत्र से पुलिस ने जाली नोट व पेपर के साथ दो युवकों को बुधवार की अर्धरात्रि में गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई छौड़ादानो पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के जयनगर गांव में की गई। गिरफ्तार कारोबारी जयनगर गांव के शशिकांत चौधरी व महेश चौधरी बताए गए है। गिरफ्तार लोगों से पुलिस अलग-अलग पूछताछ कर रही है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की जहां यह सफलता मिली।सूत्रों के अनुसार छौड़ादानो पुलिस ने बुधवार की अर्धरात्रि में लगभग दो बजे महेश चौधरी एवं शशिकांत चौधरी के घर से जाली नोट के साथ दोनों को गिरफ्तार कर सनसनी मचा दी।
जप्त करेंसी नोट उन्नत एस-4 पेपर पर एक पेपर पर 3 नोट दोनों साइड में छापा 232 पीस यानि 69,600 रुपया है।साथ ही एस-4 पर 43 पीस एक साइड छापा है जो 12,900 है, इसके अलावा करीब 10 हजार का बंडल जो 100 का नोट है। लोकसभा चुनाव के दौरान जाली नोट को बरामद कर पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है।

गौरतलब है कि छौड़ादानो थाना क्षेत्र पहले से ही जाली करेंसी नोटों के कारोबार में चर्चित रहा है। थाना क्षेत्र में पुरषोत्तमपुर इसका गढ़ माना जाता है, पुरषोतमपुर निवासी हिरमनी चकुदार असफाक आलम भी जाली नोट करोबारिक के साथ संलिप्तता में जेल काट चुके है जो पुनः चकुदार पद पर तैनात हैं। अब इस कड़ी में जयनगर गाँव भी जुट गया। संभावना जताया जाता है कि पुलिस को इस मामले में और भी कामयाबी मिल सकती है। वहीं थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में कई साक्ष्य मिले हैं और आगे अभी जांच जारी है।