जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी को मिला “प्रकृति मित्र सम्मान”

288
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – दिल्ली स्थित अंतरराष्ट्रीय शोध संस्थान “वैदिक एजुकेशनल रिसर्च सोसाइटी ” द्वारा कैमूर के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी को पर्यावरण परिरक्षण के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान के लिए “प्रकृति मित्र सम्मान” से सम्मानित किया गया।

जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में गुरुवार को आयोजित सम्मान समारोह में सोसाइटी के अध्यक्ष जगतशिष्य पं. शिवपूजन चतुर्वेदी ने कहा कि डा. चौधरी ने जिलाधिकारी के रुप में प्रथम कार्यकाल में अत्यल्प समय में विशिष्ट उपलब्धियां प्राप्त की हैं। दो घंटे में दो लाख से अधिक वृक्ष लगवाकर एवं जिले में स्वच्छता को जन आंदोलन का स्वरुप देकर उन्होंने राष्ट्रीय कीर्तिमान बनाया है। साथ हीं एक महीने के अंदर मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री से तीन राज्यस्तरीय पुरस्कार प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित किया है। वैदिक विद्वानों द्वारा मंत्रोच्चार के बीच जिलाधिकारी को सम्मान पत्र समर्पित किया गया।

रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव प्रसून कुमार मिश्र ने जिलाधिकारी की उपलब्धियों का विस्तृत उल्लेख करते हुए सोसायटी की लोकहितकारी गतिविधियों पर प्रकाश डाला। जिलाधिकारी डा. चौधरी ने उपलब्धियों को पदाधिकारी, कर्मचारी, जनता, जनप्रतिनिधियों एवं मीडिया के सकारात्मक सहयोग का परिणाम बताते हुए सबके प्रति आभार व्यक्त किया।